Bypoll Results 2023| Live Updates: कस्बा पेठ में कांग्रेस जीती, चिंचवाड़ में बीजेपी आगे

0
34
Bypoll Results 2023| Live Updates
Bypoll Results 2023| Live Updates

Bypoll Results 2023| Live Updates: झारखंड की पांच विधानसभा सीटों, झारखंड के रामगढ़, पश्चिम बंगाल के सागरदिघी, तमिलनाडु के इरोड पूर्व और महाराष्ट्र के कस्बा और चिंचवाड़ की मतगणना गुरुवार को सुबह 8 बजे शुरू हुई। कस्बा और चिंचवाड़ विधानसभा सीटों के लिए मतदान 26 फरवरी को हुआ था, जबकि झारखंड, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में उपचुनाव 27 फरवरी को हुए थे। रामगढ़ पिछले साल दिसंबर में झामुमो की मौजूदा विधायक ममता देवी की अयोग्यता के बाद खाली हुआ था। टीएमसी विधायक सुब्रत साहा के निधन के कारण सागरदिघी के लिए उपचुनाव हुआ था। सभी अपडेट के लिए APN के साथ बने रहें:

इरोड पूर्व उपचुनाव: कांग्रेस खेमे में जश्न

इरोड पूर्व उपचुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की ओर झुकाव दिखाते हुए, इसके कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने तमिलनाडु के चेन्नई में जश्न मनाया। रुझानों में, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन इरोड पूर्व उपचुनाव में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के प्रतिद्वंद्वी के.एस. थेनारासु से 15,631 मतों से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तमिलनाडु में इरोड पूर्व उपचुनाव में पार्टी की बढ़त पर टिप्पणी करते हुए कहा, “सभी को इसकी उम्मीद थी और हमारी पार्टी के लोग जीतने के लिए बहुत आश्वस्त थे। हम इस सीट को भारी अंतर से जीतने जा रहे हैं।”

Congress BJP
Bypoll Results 2023| Live Updates

महाराष्ट्र: एमवीए उम्मीदवार (कांग्रेस से) धंगेकर रवींद्र हेमराज ने कस्बा पेठ विधानसभा उपचुनाव जीतकर जीत का प्रमाण पत्र लिया।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का कहना है कि इरोड ईस्ट उपचुनाव में प्रदर्शन द्रविड़ मॉडल शासन का समर्थन है

इरोड पूर्वी उपचुनाव में सत्तारूढ़ द्रमुक समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार ने लगभग अजेय बढ़त हासिल कर ली है, पार्टी अध्यक्ष और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने गुरुवार को कहा कि अच्छा प्रदर्शन उनके 22 वर्षों के “द्रविड़ मॉडल ऑफ गवर्नेंस” का सार्वजनिक समर्थन था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here