Twitter पर अब 280 की बजाय 4000 कैरेक्टर्स में कर पाएंगे पोस्ट, DP बदलने पर गायब हो जाएगा ब्लू टिक, पढ़ें क्या हुए बड़े अपडेट?

0
109
Twitter Character Limit
Twitter Character Limit

Twitter Character Limit: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर जब से एलन मस्क के हाथ में गया है तब से दुनियाभर में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। आए दिन ट्विटर पर होने वाले बदलाव को लेकर मस्क को पोस्ट करते हुए देखा जाता है। अब मस्क ने ट्विटर पर कैरेक्टर लिमिट को भी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। अब ट्विटर पर यूजर्स 280 की बजाए 4000 शब्दों में पोस्ट कर पाएंगे। दरअसल एलन ओबारे नाम के एक ट्विटर यूजर ने मस्क से सवाल किया कि ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 4000 कर दिया है? इसपर मस्क ने कहा ‘हां’। बता दें कि ट्विटर केवल 140 कैरेक्टर की ही लिमिट देता था। जिसके बाद 8 नवंबर, 2017 में इस लिमिट को बढ़ाया गया और 280 कैरेक्टर यानी दोगुना कर दिया गया था।

Twitter Character Limit: प्रोफाइल फोटो बदलने पर खो देंगे ब्लू टिक

वहीं दूसरी तरफ आज 12 दिसंबर से यूजर्स ब्लू टिक पाने के लिए ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीद पाएंगे। इसके साथ ही उन्हें कंटेंट एडिट के अलावा कई और सुविधाएं भी मिलेंगी। अब ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स को प्रति माह 8 डॉलर यानी 660.39 रुपये देना होगा। वहीं आईफोन यूज करने वाले लोगों को 11 डॉलर यानी 908.04 रुपये हर महीने देना होगा।

साथ ही बता दें कि हाल ही में एलन मस्क ने कहा था कि ट्विटर से उन अकाउंट्स को हटाने की तैयारी चल रही है जो सालों तक लॉग इन नहीं हुए हैं और न ही उनपर कोई पोस्ट किया गया हो। एलन मस्क ने अक्टूबर में ट्विटर 44 अरब डॉलर में खरीदा था तभी से ट्विटर पर कई तरह के अपडेट किए जा रहे हैं। साथ ही यह भी कहा गया है कि अब सब्सक्राइबर्स लंबी वीडियो अपलोड कर पाएंगे साथ ही उनके ट्वीट्स को प्रमुखता से दिखाया जाएगा। साथ ही सब्सक्राइबर अपना हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो बदल तो सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो वे ब्लू टिक को अस्थायी रूप से खो देंगे, जब तक कि उनके खाते की फिर से समीक्षा नहीं की जाती।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here