सीएम Yogi Adityanath की बड़ी कार्रवाई, होटल लेवाना अग्निकांड मामले में 15 अधिकारियों को किया सस्पेंड

लखनऊ के हजरतगंज में होटल लेवाना में पिछले दिनों आग लग गई थी। उस अग्निकांड में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए थे।

0
120
होटल लेवाना
होटल लेवाना

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बड़ी कार्रवाई की है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक होटल लेवाना में आग (Hotel Levana Fire) लग गई थी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा कई लोग जख्मी भी हुए थे। इसी मामले में सीएम ने 15 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं, 19 अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। मिली जानकारी के अनुसार उनमें कई रिटायर्ड अधिकारी भी शामिल हैं।

CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath

Yogi Adityanath: होटल लेवाना में हुई थी अग्निकांड ?

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में होटल लेवाना में पिछले दिनों आग लग गई थी। मौके पर कई दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने के लिए पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार, उस अग्निकांड में 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही कई लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए थे। तब सीएम योगी आदित्याथ ने अस्पताल पहुंचकर जख्मी लोगों का हाल जाना था। साथ ही उन्होंने पीड़ितों को हर संभंव मदद देने की भी बात कही थी। मौके पर सीएम ने अग्निकांड के जांच के आदेश भी दिए थे।

इसके बाद लखनऊ मंडल के पुलिस आयुक्त ने जांच कर अपनी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को सौंप दी। यूपी सरकार के प्रवक्ता की मानें, तो रिपोर्ट में फायर विभाग के साथ नियुक्ति विभाग, ऊर्जा विभाग, आवास और शहरी विकास विभाग समेत आबकारी विभाग के कई अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। प्रवक्ता ने बताया कि सीएम के निर्देश पर 19 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें कई सेवानिवृत्त अधिकारियों की भी लापरवाही सामने आई है। रिटायर्ड अधिकारियों पर संबंधित विभागों के प्रचलित नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः

Fire In Lucknow Hotel: लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, 4 की मौत; घायलों से मिले सीएम योगी

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, बिहार BJP अध्यक्ष समेत कई नेताओं की Y श्रेणी सुरक्षा वापस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here