Fire In Lucknow Hotel: लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, 4 की मौत; घायलों से मिले सीएम योगी

आग की चपेट में आने से अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

0
180
Fire In Lucknow Hotel Levana
Fire In Lucknow Hotel Levana

Fire In Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार की सुबह एक होटल में अचानक आग लग गई। दरअसल लखनऊ के हजरतगंज के होटल लेवाना (Fire in Hotel Levana) में कई गेस्ट मौजूद थे। वहीं आग लगते ही होटल और आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के अनुसार आग की चपेट में आने से अब तक 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम का स्थानीय प्रशासन की मौजूदगी में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। घटनास्थल पर डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचें।

FIRE2
Fire In Lucknow Hotel Levana

Fire In Lucknow: कमरे की खिड़कियां तोड़ लोगों को निकाला जा रहा बाहर

मिली जानकारी के अनुसार हजरतगंज के होटल लेवाना में सोमवार सुबह करीब 6 बजे आग लगी। आग लगते ही होटल के कमरे धुएं से गैस चैंबर में तब्दील हो गए। इससे कमरे के अंदर मौजूद लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी। लोगों का दम घुटने लगा और होटल में अफरातफरी का माहौल हो गया। वहीं, मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम होटल के कमरों की खिड़कियों को तोड़कर लोगों को बाहर निकालने में जुटी है।

दूसरी और तीसरी मंजिल पर फंसे हैं कई लोग

रेस्क्यू टीम ने अभी तक कुल 15 से ज्यादा लोगों को होटल से बाहर निकाल लिया है। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। जख्मी लोगों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं, होटल के दूसरी और तीसरी मंजिल पर कई लोगों के आग में फंसने की खबर सामने आ रही है, जिन्हें दमकल की टीम काफी मशक्कत से बाहर निकालने में लगी हुई है। होटल के कमरे से धुआं निकल रहा है, जिस चलते बचाव कार्य में काफी परेशान आ रही है। हालांकि बचावकर्मी इसके बावजूद भी लोगों को होटल से बाहर निकालने में लगे हुए हैं।

cm1f
घायलों से अस्पताल में मिलते सीएम योगी

उच्चस्तरीय कमेटी घटना की करेगी जांच-सीएम

फिलहाल आग कैसे लगी, इसके कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। वहीं, घायलों का हाल जानने सीएम योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद देने की बात कही। साथ ही उन्होंने आग की इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने संयुक्त जांच टीम का ऐलान भी कर दिया है। इसमें मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्ननर की टीम होगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि कुछ दिन पहले ही इस होटल को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नोटिस भी जारी किया था।

यह भी देखें:

मदरसों में शिक्षक भर्ती पर नहीं चलेगी मनमानी, शिक्षक नियुक्ति पर Supreme Court सख्‍त

Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी और उमस ने किया बेचैन, कई राज्‍यों में जारी है बारिश का दौर

https://www.youtube.com/watch?v=AsPq7xf_nuQ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here