West Bengal Byelection Result: मतदाताओं की ममता पर ‘ममता’,TMC ने बीजेपी को 4-0 से दी करारी शिकस्त

0
367
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। टीएमसी चारों सीटों पर एकतरफा जीत हासिल कर चुकी है। दिनहाटा, खरदाहा, गोसाबा और शांतिपुर सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव हुए थे।

गोसाबा

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में गोसाबा विधानसभा सीट से तृणमूल प्रत्याशी सुब्रत मंडल ने जीत हासिल की है। उन्होंने 1.5 लाख से अधिक मतों से जीते हासिल की है। गोसाबा में टीएमसी को 87 फीसदी वोट मिले।

दिनहाटा

दिनहाटा में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उदयन गुहा ने 1.6 लाख वोटों से जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी के अशोक मंडल को हराया।

खरदाह

राज्य मंत्री सोवन्देब चट्टोपाध्याय ने खरदाह से 93,000 से अधिक मतों के अंतर से जीत दर्ज की है। टीएमसी ने खरदाह से सोवन्देब चट्टोपाध्याय को मैदान में उतारा, जिन्होंने इससे पहले कोलकाता की भवानीपुर सीट जीती थी। उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से हारने के बाद 30 सितंबर को उपचुनाव लड़ने के लिए टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट खाली कर दी थी।

शांतिपुर

टीएमसी के उम्मीदवार ब्रज किशोर गोस्वामी ने बीजेपी के निरंजन विश्वास को हरा दिया है।

बता दें कि दिनहाटा और शांतिपुर में उपचुनाव की जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि भाजपा के निसिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने सांसद बने रहने के लिए शपथ नहीं ली। वहीं, गोसाबा और खरदाह सीटें टीएमसी के उम्मीदवारों की मौत के बाद खाली हो गई थीं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने टीएमसी के चारों विजयी उम्मीदवारों की जीत पर बधाई देते हुए कहा, “मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुना है। लोगों के आशीर्वाद से, हम वादा करते हैं कि हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे!”

यह भी पढे़ं: By Election Result: उपचुनाव नतीजों का देश की राजनीति पर क्या होगा असर? जानें पांच POINT में…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here