UP News: न्याय के लिए के लिए CO से लेकर DIG तक लगाई गुहार, हताश होकर गैंगरेप पीड़िता ने उठाया ऐसा कदम

मामला कुढ़ फतेहगढ़ थाना इलाके के अटवां गांव की है। जहां गैंगरेप पीड़िता इंसाफ ना मिलने से इतनी दुखी हो गई कि उसने अपनी जान दे दी।

0
159
UP News: न्याय के लिए के लिए CO से लेकर DIG तक लगाई गुहार, हताश होकर गैंगरेप पीड़िता ने उठाया ये कदम
UP News: न्याय के लिए के लिए CO से लेकर DIG तक लगाई गुहार, हताश होकर गैंगरेप पीड़िता ने उठाया ये कदम

UP News: उत्तर प्रदेश के संभल नें एक नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने आत्महत्या कर अपनी जान दे दी। पीड़िता ने इतना बड़ा कदम इसलिए उठाया क्योंकि उसके गुनहगारों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। बताया जा रहा है कि नाबालिग ने सीओ से लेकर डीआईजी तक से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। आरोप है कि यूपी पुलिस पीड़िता पर ही समझौते के लिए लगातार दबाव बना रही थी, जिससे पीड़िता काफी परेशान थी।

UP News: न्याय के लिए के लिए CO से लेकर DIG तक लगाई गुहार, हताश होकर गैंगरेप पीड़िता ने उठाया ये कदम
UP News

UP News: फांसी लगाकर दे दी जान

मामला कुढ़फतेहगढ़ थाना इलाके के अटवां गांव का है। जहां गैंगरेप पीड़िता इंसाफ ना मिलने से इतनी दुखी हो गई कि उसने अपनी जान दे दी। जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पीड़िता ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। पीड़िता की मां उस समय स्कूल गई हुई थी, जब वह लौटी तो घर का दरवाजा अंदर से बंद था।

पड़ोसियों की मदद से जब दरवाजा खोला गया तो मां ने बेटी का शव फंदे से लटका देखा। पीड़िता की मां का आरोप है कि पुलिस लगातार दबाव बना रही थी, जिससे परेशान होकर बेटी ने अपनी जान दे दी।

UP News
UP News

UP News: परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मामला 15 जुलाई का है जब 15 साल की एक नाबालिग के साथ गैंगरेप हुआ था। यह दरिंदगी गांव के रहने वाले एक युवक ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर की थी। 15 जुलाई को थाने में 1 आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज हुई थी। बावजूद इसके पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया उल्टा उसके साथियों को बचाने की कोशिश की।

इसकी शिकायत पीड़ित परिवार लगातार अधिकारियों से करता रहा। परिवार के बार-बार न्याय की गुहार लगाने के बाद भी पुलिस ने ना तो आरोपियों को गिरफ्तार किया और ना ही किसी तरह की कार्यवाही की।

download 2022 08 25T105849.013
UP News

UP News: अभी भी नहीं हुई आरोपियों की गिरफ्तारी

नाबालिग की मौत की खबर जैसे ही पुलिस अधिकारियों को लगी, सभी एक्शन में आ गए। अब इस मामले में पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने बाकी आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के लिए एसओजी टीम गाठित की है।

एसपी चक्रेश मिश्रा का कहना है कि 15 जुलाई को पीड़िता के बयान पर 1 आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। मगर अब 3 और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। जांच में दोषी पाए जाने पर सभी पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here