लखनऊ में चार मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत; बचाव कार्य जारी, CM योगी ने दिए ये निर्देश…

0
33
UP News
UP News

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में एक चार मंजिला रिहायशी इमारत के गिरने की घटना पेश आई है। इससे पहले यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इस घटना का भूकंप से संबंध है कि नहीं अभी कहा नहीं जा सकता है। माना जा रहा है कि आठ परिवार इमारत के मलवे में फंसे हुए हैं। अभी तक तीन लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं, बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

वहीं, सीएम योगी ने घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

UP News: लखनऊ में इमारत गिरी
UP News: लखनऊ में इमारत गिरी

UP News: एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम तैनात- डिप्टी सीएम

लखनऊ के हजरतगंज में एक चार मंजिला रिहायशी इमारत अचानक गिर गई। इसमें अभी कई लोगों के दबे होनें की आशंका है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक मौके पर पहुंचे हुए हैं। पीड़ितों को खोजने और बचाव का काम जारी है। मौके पर एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम तैनात है। बिल्डिंग के मलवे से लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

डिप्टी सीएम पाठक ने कहा “इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। 3 शव बरामद हुए हैं। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।”

डिप्टी सीएम ने कहा कि कई लोग दबे हुए हैं। 7 लोगों को अचेत अवस्था में अस्पताल भेजा गया है। अभी उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं, घटना के बारे में डीजीपी डीएस चौहान ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जिस समय बिल्डिंग गिरी उस समय कुल 8 परिवार बिल्डिंग के अंदर थे। 5 लोगों को सकुशल निकाल लिया गया है। लगभग 30 से 35 लोग के अभी फंसे होने की संभावना है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ेंः

Oscar Nominations 2023: ऑस्कर के लिए ‘नाटू-नाटू’ समेत भारत की ये फिल्में हुईं नॉमिनेट

यूपी में जल्द आएगी सीएम अप्रेंटिसशिप योजना, ग्रेजुएशन के युवाओं को मिलेगा यह लाभ…