आधी रात को PMCH पहुंचे Tejashwi Yadav, डॉक्टरों की लगाई क्लास; बोले- रात को मतलब भगवान भरोसे… देखें वीडियो

दो सौ तरह की दवा.. तीन सौ तरह की दवा…छह सौ तरह की दवा…सूची है आपके पास? कहां है सूची?

0
174
Land For Job Scam:तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
Land For Job Scam:तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

Tejashwi Yadav: बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) मंगलवार आधी रात को पटना के पीएमसीएच पहुंचे। उनके इस औचक निरीक्षण ने पीएमसीएच (PMCH Patna) में आराम फरमा रहे डॉक्टरों और अस्पतालकर्मियों के बीच हड़कंप मचा दिया। इस दौरान कई डॉक्टर सोते हुए मिले, तो वहीं कई ड्यूटी से गायब थे। इसपर तेजस्वी यादव ने जमकर फटकार भी लगाई। उन्होंने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की बात कही। साथ ही अधिकारियों से रिपोर्ट की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पीएमसीएच के बाद तेजस्वी यादव राजधानी के न्यू गार्डिनर और गर्दनीबाग अस्पताल भी गए।

Tejashwi Yadav in PMCH
Tejashwi Yadav

Tejashwi Yadav: डॉक्टरों की लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

मालूम हो कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बिहार में सरकार बनने के पहले दिन से ही एक्शन में दिख रहे हैं। इसी बीच वे मंगलवार रात को राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में निरीक्षण करने पहुंच गए। यहां की कुव्यवस्था को देखकर वे काफी नाराज दिखे। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि डॉक्टरों की लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तेजस्वी ने मौके पर वॉशरूम में गंदगी पर भी कर्मियों को जमकर फटकार लगाई। वे एक अधिकारी को वॉशरूम की हालात को देखने के लिए भी भेजते हैं।

दवा की सूची नहीं मिलने पर कर्मी को लगाई फटकार

तेजस्वी यादव निरीक्षण करते हुए अस्पताल के कंट्रोल रूम में पहुंचे। यहां वे दवा की सूची मांगते हैं। वे स्टाफ से पूछते हैं कि दो सौ तरह की दवा.. तीन सौ तरह की दवा…छह सौ तरह की दवा…सूची है आपके पास? कहां है सूची? इस दौरान कर्मी संतुष्ट जवाब नहीं दे पाता है। इस पर तेजस्वी यादव एक अधिकारी को बोलते हैं कि इनका नाम लिखिए। इसके बाद वे हेल्थ मैनेजर के कंपाउंड में जाते हैं। वे वहां मौजूद एक स्टाफ से पूछते हैं कि ‘आज हेल्थ मैनेजर कौन है यहां का? ‘ इसके बाद कर्मी बोलता है कि रात में किसी की ड्यूटी नहीं रहती है। इसपर तेजस्वी यादव कहते हैं कि ‘रात को मतलब भगवान भरोसे!!’ वहीं कंट्रोल रूम में अनियमितता को देखते हुए नाराजगी भी जाहिर करते हैं।

मरीजों ने कहा, यहां दवा भी नहीं मिल पाती है

अस्पताल के कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव मरीजों के वार्ड में जाते हैं। इस दौरान वे कई मरीजों और उनके परिवार वालों से मुलाकात करते हैं। इस बीच उन्हें शिकायत मिलती है कि यहां दवा भी नहीं मिल पाती है। इसपर वे अस्पताल के स्टाफ से दवा की लिस्ट मांगते हैं। पूछते हैं कि ‘दवा वाली लिस्ट कहां है? ‘ इस पर कई स्टाफ चुप दिखते हैं, वहीं कुछ वार्डों के हिसाब से दवा के अलग-अलग जगहों से मिलने की बात कहते हैं। वे बताते हैं कि हर वार्ड की अपनी अलग-अलग दवा की लिस्ट है।

पीएमसीएच के टाटा वार्ड की हालत खराब

वहीं, न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव कहते हैं कि “हमने पीएमसीएच, न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल और गर्दनीबाग अस्पताल का निरीक्षण किया। दो अस्पतालों में डॉक्टर मौजूद थे, जिनमें पर्याप्त दवाएं और कर्मी भी थे। लेकिन, पीएमसीएच के टाटा वार्ड की हालत खराब हो रही है। वहां दवा की कोई व्यवस्था नहीं थी, वहां सफाई भी नहीं थी। मरीजों को कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही है। ” उन्होंने आगे कहा कि वहां पर लापरवाही बरती जा रही है। लोग झूठ बोल रहे थे और उनका झूठ पकड़ा गया। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सबकुछ देखेंगे।

यह भी देखेंः

जरा सी गले में खराश, जमकर करते हैं Antibiotics का इस्तेमाल! आंख मूंद कर खाने से पहले हो जाएं सावधान

Bihar News: बिहार में बेखौफ हुए बदमाश, पुलिसवालों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग; कॉन्सटेबल की मौके पर मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here