Rajasthan News: राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, वसुंधरा राजे को बताया संकटमोचक

Rajasthan News: सीएम गहलोत के इस दावे के बाद राज्‍य में सियासी घमासान तेज हो गया है। दूसरी तरफ वसुंधरा राजे ने इसे गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि अशोक गहलोत 2023 में होने वाली हार के भय से झूठ बोल रहे हैं।

0
56
Rajasthan News: Ashok Gehlot on Vasundhara
Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने रविवार को एक बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने बीजेपी नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को कांग्रेस सरकार के लिए संकटमोचक बताया। अशोक गहलोत ने दावा किया कि वर्ष 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों की बगावत के दौरान वसुंधरा राजे और बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल ने उनकी सरकार बचाई थी।सीएम गहलोत के इस दावे के बाद राज्‍य में सियासी घमासान तेज हो गया है। दूसरी तरफ वसुंधरा राजे ने इसे गलत बताया। उन्‍होंने कहा कि अशोक गहलोत 2023 में होने वाली हार के भय से झूठ बोल रहे हैं।उन्‍होंने इसे साजिश करार दिया।

Rajasthan News
Vasudhara Raje and CM Ashok Gehlot.

Rajasthan News: जुलाई 2020 में कांग्रेस के 18 विधायकों ने की थी बगावत

Rajasthan News: कांग्रेस नेता सचिन पायलट के नेतृत्‍व में जुलाई 2020 में कांग्रेस के 18 विधायकों ने बगावत कर दी थी। उस दौरान पार्टी हाईकमान के दखल देने के बाद करीब 1 माह बाद सियासी ड्रामा खत्म हुआ था।बाद में पायलट को डिप्टी सीएम पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था।

Rajasthan News: धौलपुर में आयोजित कार्यक्रम में बोले सीएम अशोक गहलोत

Rajasthan News: अशोक गहलोत ने कहा, “मैं चाहता तो भैरों सिंह जी की सरकार गिरा सकता था। मैंने कहा कि यह अनैतिक काम है। जो आदमी बीमार है, वह अमेरिका में इलाज करवा रहा है।उसकी हालत बहुत गंभीर थी और उनकी पार्टी के नेता उनके पीछे ही उनकी सरकार गिराने की साजिश कर रहे थे।”

गहलोत ने आगे कहा, ”कैलाश मेघवाल और वसुंधरा राजे ने भी ऐसा ही किया। उन्होंने कहा कि धन बल पर चुनी हुई सरकारों को गिराने की हमारी कभी परंपरा नहीं रही।

क्या गलत किया उन्होंने?” गहलोत ने दावा किया, राजे और मेघवाल ने अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनी कि उन्हें उन लोगों का समर्थन नहीं करना चाहिए। यही वजह है हमारी सरकार बच गई। मैं इस घटना को कभी नहीं भूलूंगा।

इस दौरान गहलोत ने विधायक शोभारानी कुशवाह की भी तारीफ की, जिन्होंने पिछले साल राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के विरोध में जाकर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया था।

Rajasthan News: अमित शाह पर सरकार गिराने का आरोप

सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह, गजेंद्र सिंह शेखावत और धर्मेंद्र प्रधान ने मिलकर उनकी सरकार गिराने की साजिश रची। उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि राजस्‍थान में पैसा बांटा और अब वे पैसे वापस नहीं ले रहे हैं।मुझे इस बात से आश्चर्य है कि वे उनसे (बागी कांग्रेस विधायकों) पैसे वापस क्यों नहीं मांग रहे हैं?”

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here