केरल में टूरिस्ट नाव डूबने से बड़ा हादसा; 22 लोगों की मौत, PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

0
114
Kerala Boat Tragedy
Kerala Boat Tragedy

Kerala Boat Tragedy: केरल के मलप्पुरम जिलें में रविवार शाम एक हादसा हो गया जिसमें करीबन 22 लोगों की मौत हो गई। दरअसल केरल के मलप्पुरम जिले में एक हाउस बोट पर 25 से अधिक लोग सवार थे। यह हादसा तन्नूर के तूवल तेरम पर्यटन स्थल पर हुआ। फिलहाल नाव में मौजूद लोगों की सही संख्या का पता नहीं लग पाया है। प्रशासन की तरह से सर्च ऑपरेशन जारी है और लोगों को किचड़ से निकालने का काम किया जा रहा है। इस हादसे में केरल के सीएम से लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुख व्यक्त किया है।

Kerala Boat Tragedy
Kerala Boat Tragedy

केरल के मल्लपुरम जिले में रविवार शाम 7 बजे एक हाउस बोट अचानक हादसे का शिकार हो गई। इस बोट में 25 लोगों से ज्यादा सवार थे। इस घटना का पता चलते ही मौके पर पहुंचे और बाकी लोगों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपेशन जारी है। वहीं खोज और बचाव अभियान में सहायता के लिए भारतीय नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर को बुलाया भी बुलाया गया है। केरल के वन और वन्यजीव मंत्री एके ससींद्रन भी मलप्पुरम जिले में उस स्थान पर मौजूद हैं जहां कल रात एक पर्यटक नाव पलट गई थी।

Kerala Boat Tragedy: स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

Kerala Boat Tragedy: इस हादसे की सूचना मिलते ही केरल की स्वास्थ मंत्री वीना जॉर्ज ने स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई और तुरंत घायलों को बेहतर उपचार मुहैया कराने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने आधी रात को आपात बैठक बुलाई और बचाव कार्य में तेजी लाने के दिशा निर्देश दिए।

केरल में CM ने कहा कि मलप्पुरम नाव दुर्घटना की व्यापक न्यायिक जांच की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी और इस मामले में पुलिस की एक विशेष टीम भी घटना की जांच करेगी।

Kerala Boat Tragedy: पीएम मोदी ने मृतकों के लिए किया मुआवजे का ऐलान

केरल में हुए नाव दुर्घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने मृतक लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया और सभी मृतक परिजनों को दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने ट्वीट कर दुख जताया और लिखा कि केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। साथ ही उन्होंने बताया कि PMNRF से 2 लाख रुपए प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रदान किए जाएंगे।

Kerala Boat Tragedy: केरल सीएम ने जताया दुख

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मलप्पुरम में तनूर नाव दुर्घटना में लोगों की दुखद मौत से गहरा दुख हुआ। जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे बचाव कार्यों का प्रभावी ढंग से समन्वय करें, जिसकी निगरानी कैबिनेट मंत्रियों द्वारा की जा रही है। शोक संतप्त परिवारों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना।

संबंधित खबरें…

पहलवानों ने जंतर-मंतर पर निकाला कैंडल मार्च,WFI अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Jyeshtha Maas 2023: शुरू हो गया है ज्येष्ठ माह, जरूर रखें इन बातों का ध्यान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here