मणिपुर पहुंचे कांग्रेस नेता Rahul Gandhi, राहत शिविरों का करेंगे दौरा

Rahul Gandhi: गौरतलब है कि राहुल गांधी का मणिपुर जाने का फैसला तब सामने आया है, जब हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री ने मणिपुर के हालात पर सर्वदलीय बैठक की थी। 3 मई के बाद से जातीय हिंसा में घिरे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस नेता की यह पहली यात्रा है।

0
70
Congress Leader Rahul Gandhi is in Manipur today
Congress Leader Rahul Gandhi is in Manipur today

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी गुरुवार को मणिपुर की राजधानी इंफाल पुहंचे। ताजा जानकारी के अनुसार उनके काफिले को रोक लिया गया।इंफाल से कुछ दूरी पर विष्णुपुर जिले में कांग्रेस नेता के काफिले को रोका गया।पुलिस ने क्षेत्र में अशांति का हवाला देकर यह कदम उठाया। राहुल गांधी आज और कल यानी 29-30 जून को मणिपुर में रहेंगे। इस दौरान वह यहां के कई राहत शिविरों का दौरा भी करेंगे। वे इंफाल और चुराचांदपुर में नागरिक समाज के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करेंगे।

Rahul Gandhi Manipur News
Rahul Gandhi is in Manipur.

Rahul Gandhi: जातीय हिंसा में घिरे राहुल की यहां पहली यात्रा

Rahul Gandhi: गौरतलब है कि राहुल गांधी का मणिपुर जाने का फैसला तब सामने आया है, जब हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री ने मणिपुर के हालात पर सर्वदलीय बैठक की थी। 3 मई के बाद से जातीय हिंसा में घिरे पूर्वोत्तर राज्य में कांग्रेस नेता की यह पहली यात्रा है। कांग्रेस ने राज्य की वर्तमान स्थिति के लिए भाजपा और उसकी ‘विभाजनकारी राजनीति’ को जिम्मेदार ठहराया।कांग्रेस ने मांग की है कि राज्य के मुख्यमंत्री को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। शांति बहाली के लिए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल को भेजा जाए।

नगालैंड के AICC प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार मणिपुर को खबरों से गायब कराने की कोशिश रही है। राहुल गांधी और कांग्रेस देश का ध्यान मणिपुर पर केंद्रीत कराने की कोशिश कर रही है। मणिपुर में 200 से अधिक लोगों की हत्या हुईं, 1000 से ऊपर घर जले, 700 से अधिक पूजा घर, गिरजाघर तोड़े गए। राज्य में कानून-व्यवस्था धवस्त हो चुकी है। यह डबल इंजन की सरकार ट्रिपल समस्या वाली सरकार बन चुकी है। राहुल गांधी पीड़ित लोगों से मिलेंगे। राहुल गांधी के दौरे से प्रधानमंत्री को सीख लेनी चाहिए, उन्‍हें इसके बावजूद कोई चिंता नहीं है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here