Bengal Violence: मोमिनपुर हिंसा मामले में पुलिस ने 6 और पकड़े, अबतक 56 आरोपी गिरफ्तार

0
188
Ram Navami Violence
Ram Navami Violence

Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में हंगामा के बाद पुलिस की ओर से भी लगातार कार्रवाई जारी है। मोमिनपुर मामले में अबतक पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को देखते हुए 4 एफआईआर दर्ज किया है। वहीं लगभग 54 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस ने शनिवार को भी 6 आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस ने पिछले हफ्ते शनिवार से लेकर रविवार तक हुई घटना के दौरान आगजनी, तोड़-फोड़ के साथ पथराव के तहत मामला दर्ज किया है।

अब भी लोगों में छाई दहशत

बता दें कि मोमिनपुर हिंसा को लेकर अभी भी इलाके के दहशत व्याप्त है। लोग डरे सहमे नजर आ रहे हैं। मोमिनपुर के 12/1 मयूरभंज रोड के पास हिंसा की वारदात हुई थी। लोगों को डर है कि फिर अगर हिंसा की घटना हो तो कहां जाएंगे। लोगों का आरोप है कि जिस रात वारदात हुई, उस रात 4 घंटे बाद पुलिस आई। चार घंटे तक हिंसा के कारण लोग चीखते चिल्लाते रहे, लेकिन पुलिस की कई मदद न मिली। यहां तक कि हिंसा के दौरान लोगों ने बिजली भी गुल करने का आरोप लगाया था।

whatsapp image 2022 10 10 at 3 37 11
Bengal Violence

पथराव में घायल हुए थे कई पुलिसकर्मी

हिंसक घटना को संभालने मौके पर पहुंची पुलिस की टीम पर भी पथराव किया गया। इस घटना में ज्‍वाइंट सीपी रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए थे। इन सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं को लेकर भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर केंद्रीय बलों की तैनाती का अनुरोध किया था।इस बीच, 12 अक्टूबर 2022 को, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को मोमिनपुर हिंसा की जांच के लिए एक एसआईटी गठित करने और अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अदालत ने पुलिस से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि आगे कोई हिंसा न हो।

Bengal Violence: कैसे भड़की थी मोमिनपुर हिंसा की आग

रविवार (9 अक्टूबर) शाम को मोमिनपुर के मैला डिपो में हिंदुओं की बाइक और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। बताया गया कि पैगंबर मुहम्मद की जयंती से पहले, दुर्गा पूजा पंडालों को तोड़ने से इनकार करने पर हिंदुओं को निशाना बनाया गया था।

26 वाहन और 6 दुकानें तोड़ दी गईं

पुलिस के मुताबिक बवाल में कुल 6 दुकानों को नुकसान हुआ, चार टैक्सी, 20 स्कूटर को भी तोड़ दिया गया। इसके अलावा 2 बाइकों को आग के हवाले भी किया गया। जब यह तोड़फोड़ की जा रही थी, सीसीटीवी में सबकुछ कैद हुआ, ऐसे में पुलिस दावा कर रही है कि आने वाले दिनों में और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here