Mumbai News: अवैध निर्माण के खिलाफ BMC हुई सख्‍त, BJP नेता मोहित कंबोज को भेजा नोटिस

Mumbai News: बहुमुंबई महानगर पालिका की ओर से अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

0
447
Mumbai News
Mumbai News

Mumbai News: बहुमुंबई महानगर पालिका की ओर से अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटाने के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। मुंबई नगर निगम की ओर से अभिनेत्री कंगना रनौत के कार्यालय पर की गई कार्रवाई के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के जुहू स्थित अधीश बंगले को लेकर बीएमसी की ओर से नोटिस भेजा गया है। बहुमुंबई महानगर पालिका की ओर से नारायण राणे को अब तक करीब 3 नोटिस भेजे जा चुके हैं और 15 दिनों के भीतर अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने का आदेश दिया है, बीएमसी के नोटिस के खिलाफ नारायण राणे ने मुंबई हाई कोर्ट का रूख किया है।

BMC ने अब बीजेपी नेता मोहित कंबोज को नोटिस भेजा है। बीएमसी ने धारा 488 के तहत नोटिस भेजा है। इस संबंध में कंबोज ने ट्वीट कर जवाब दिया है।बीएमसी को मोहित कंबोज के भवन में अतिरिक्त निर्माण का संदेह है, इसी वजह से उन्‍हें नोटिस भेजा गया है। बहुमुंबई महानगर पालिका का कहना है कि मोहित कंबोज की खुशी पैराडाइज बिल्डिंग में कुछ और निर्माण हुआ है।

Mumbai News: पिछले वर्ष कंगना के घर पर चला था हथौड़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के मुंबई (Mumbai) स्थित ऑफिस में पिछले वर्ष 9 सितंबर को बीएमसी (BMC) की ओर से कार्रवाई की गई थी।बीएमसी के अनुसार अवैध निर्माण बताते हुए तोड़फोड़ की गई थी। इसके खिलाफ कंगना ने मुंबई हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

कोर्ट ने इस एक्शन को दुर्भावनापूर्ण रवैये वाला बताया था। कोर्ट का कहना था, कि बीएमसी को कंगना रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ के लिए हर्जाना देना होगा। हाईकोर्ट ने कंगना के ऑफिस के नुकसान का आकलन करने के आदेश भी दिए थे। जस्टिस एसजे कैथावाला और आरआई छागला की बेंच ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए कहा, ‘जिस तरह से यह तोड़फोड़ की गई वह अनधिकृत था। ऐसा गलत इरादे से किया गया था, ये याचिकाकर्ता को कानूनी मदद लेने से रोकने का एक प्रयास था। अदालत ने अवैध निर्माण के बीएमसी के नोटिस को भी रद्द कर दिया।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here