Mumbai News: मुंबई हवाई अड्डे से 32 करोड़ का सोना जब्त, 7 यात्री गिरफ्तार

सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आई दो महिलाओं सहित तीन यात्रियों से मोम के रूप में ले जाई जा रही 8 किलोग्राम सोने की डस्ट, जिसकी कीमत 3.88 करोड़ रुपये है, को जब्त किया।

0
37
Mumbai News
Mumbai News

Mumbai News: मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने दो अलग-अलग मामलों में 32 करोड़ रुपये मूल्य का 61 किलोग्राम सोना जब्त किया है। वहीं, सात यात्रियों को गिरफ्तार भी किया है। शुक्रवार को की गई बरामदगी के दौरान सात यात्रियों, पांच पुरुषों और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया था। इस बात की जानकारी कस्टम के अधिकारी दी है। एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि यह हवाई अड्डे पर विभाग द्वारा एक दिन में सबसे अधिक मूल्य की जब्ती है।

Mumbai News: विशेष रूप से डिजाइन की गई बेल्ट में था सोना

अधिकारी ने कहा कि पहले ऑपरेशन में, तंजानिया से लौट रहे चार भारतीयों ने कई जेबों के साथ कस्टम-डिज़ाइन किए गए बेल्ट में 1 किलो सोने की छड़ें छुपाईं। अधिकारी ने आगे कहा कि अधिकारियों ने धड़ पर पहने गए बेल्ट से 53 किलोग्राम संयुक्त अरब अमीरात निर्मित सोने की छड़ें बरामद की, जिनकी कीमत 28.17 करोड़ रुपये थी। उन्होंने कहा कि चार यात्रियों को एक अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Mumbai News

Mumbai News: मोम में छुपाकर सोने की तस्करी

इसी तरह, सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से आई दो महिलाओं सहित तीन यात्रियों से मोम के रूप में ले जाई जा रही 8 किलोग्राम सोने की डस्ट, जिसकी कीमत 3.88 करोड़ रुपये है, को जब्त किया। अधिकारी ने खुलासा किया कि यात्रियों द्वारा पहनी गई जींस की कमर में सोना छुपाया गया था।

यह भी पढे़ं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here