Rajni Patil, Sarbananda Sonowal समेत कई नेेता निर्विरोध राज्‍यसभा के लिए निर्वाचित

0
286
Rajni Patil

कांग्रेस नेता Rajni Patil महाराष्ट्र (Maharashtra) की राज्यसभा सीट से निर्विरोध निर्वाचित हो गई है। राज्यसभा उप चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार संजय उपाध्याय केे द्वारा अपना नामांकन वापस लेने के बाद रजनी पाटिल निर्विरोध राज्‍यसभा पहुंच गई। राजीव सातव के आकस्मिक निधन के बाद यह सीट रिक्त थी।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) और राज्य के मंत्री बालासाहेब थोराट ने गुरुवार को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करके आगामी राज्यसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार को वापस लेने का अनुरोध किया था।

BJP के 2 सांसद निर्विरोध चुने गए

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) सोमवार को असम से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिया गया है। श्री सोनोवाल, सीट के लिए अकेले उम्मीदवार, नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा संसद के उच्च सदन के लिए निर्वाचित घोषित किए गए। इसके साथ ही केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ एल मुरुगन आज मप्र से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए।

TMC और DMK के सांसद भी चुनाव जीते

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नेता सुष्मिता देव (Sushmita Dev) सोमवार को पश्चिम बंगाल से राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुनी गईं। सुष्मिता देव, जो पूर्व अखिल भारतीय महिला कांग्रेस प्रमुख थीं और इस साल अगस्त में कांग्रेस से टीएमसी में आई थी। भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए उनके खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया था। तमिलनाडूू के राज्य से भी DMK उम्मीदवार कनिमोझी एनवीएन सोमू (Kanimozhi NVN Somu) और केआरएन राजेशकुमार (KRN Rajeskumar) निर्विरोध चुने गए।

राज्‍यसभा के चुनाव और मतगणना 4 अक्टूबर को होगी, जिसमें राज्य विधान सभा के सदस्य निर्वाचक मंडल का गठन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here