Maharashtra Political Crisis: अजित गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल की बड़ी चाल, NCP में सुनील तटकरे होंगे महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष

Maharashtra Political Crisis एनसीपी में गुटबाजी होने के बाद आज पार्टी चीफ शरद पवार सतारा के दौरे पर रहेंगे। यहां वह अपने गुरु यशवंतराव चव्हाण का आशीर्वाद लेकर सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे। सतारा दौरे के लिए पवार रवाना हो चुके हैं।

0
69
Maharashtra Political Crisis top news on Prafful Patel
Maharashtra Political Crisis top news

Maharashtra Political Crisis: अजित गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने सोमवार को बड़ह चाल चली। उन्‍होंने प्रेस कॉफ्रेंस कर महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष जयंत पाटिल को पद से हटाने की घोषणा की।उनकी जगह महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सुनील तटकरे को देने का फैसला किया।

महाराष्ट्र में सियासी गहमागहमी के बीच शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने दावा किया है कि जल्द ही महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री बदलने जा रहा है। उन्होंने कहा है कि एकनाथ शिंदे को हटाया जाएगा और वह और उनके 16 विधायक अयोग्य हो जाएंगे।
वहीं एनसीपी में गुटबाजी होने के बाद आज पार्टी चीफ शरद पवार सतारा के दौरे पर रहेंगे। यहां वह अपने गुरु यशवंतराव चव्हाण का आशीर्वाद लेकर सतारा के कराड में रैली को संबोधित करेंगे. सतारा दौरे के लिए पवार रवाना हो चुके हैं।

महाराष्ट्र सरकार में शामिल होकर मंत्री पद की शपथ लेने वाले एनसीपी नेता हसन मुश्रीफ आज अजित पवार के घर पहुंचे। मुश्रीफ और अजित पवार के अलावा कल एनसीपी के 7 और नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली।इस बीच एमएलसी अमोल मिटकारी अजित पवार के घर पर पहुंचे हैं।

Maharashtra Political Crisis: शरद पवार का आदेश नेता और पदाधिकारी एफिडेविट लेकर पहुंचे बैठक में

Maharashtra Political Crisis: हाल में एनसीपी में हुई बगावत के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने 5 जुलाई को नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।बैठक में शामिल नेताओं और पदाधिकारियों को अपने साथ एफिडेविट लेकर आना होगा।

Maharashtra Political Crisis: प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया

Maharashtra Political Crisis:एनसीपी ने अकोला जिला के अध्यक्ष विजय देशमुख और मुंबई विभाग के कार्याध्यक्ष नरेंद्र राणे को भी शपथ विधि कार्यक्रम में हाजिर रहने के चलते पद से हटा दिया है। NCP विधायक शिवाजीराव गरजे को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया है। शिवाजीराव गरजे अजित पवार के करीबी हैं और वह शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here