Jio True 5G से जुड़े UP के सभी 75 जिला मुख्यालय, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी बोले- पूरे प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्‍धि

Jio True 5G In UP: मालूम हो कि रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने इसी साल फरवरी में आयोजित यूपी-इन्वेस्टर समिट के दौरान, प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों को 5जी नेटवर्क से जोड़ने का वादा किया था।

0
50
Jio 5G in UP top news
Jio 5G in UP

Jio True 5G In UP: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्‍यक्ष और देश के दिग्‍गज व्‍यवसायी मुकेश अंबानी ने लखनऊ में आयोजित समारोह में उत्‍तर प्रदेश के सभी 75 जिला मुख्‍यालयों में रिलायंस जियो True 5जी सेवाएं शुरू होने की घोषणा की।मालूम हो कि रिलायंस के मालिक मुकेश अंबानी ने इसी साल फरवरी में आयोजित यूपी-इन्वेस्टर समिट के दौरान, प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और प्रमुख शहरों को 5जी नेटवर्क से जोड़ने का वादा किया था।

सभी जिला मुख्यालयों को 5जी नेटवर्क से कवर करने वाला रिलायंस जियो एकमात्र ऑपरेटर है।जिनमें लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, मथुरा, कानपुर, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, अयोध्या जैसे सभी प्रमुख शहर शामिल हैं।कंपनी ने घोषणा के 4 महीने से भी कम समय में लक्ष्‍य हासिल कर दिखाया।

Jio 5G in UP top news

Jio True 5G In UP: पूरे प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्‍धि

WhatsApp Image 2023 06 14 at 09.09.41

Jio True 5G In UP: इस मौके पर रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्‍यक्ष और देश के दिग्‍गज व्‍यवसायी मुकेश अंबानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में 5जी कवरेज का पहुंचना, पूरे प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। रिलायंस जियो का दावा है कि कंपनी अपनी 5जी कवरेज बढ़ाने का काम बेहद तेजी से कर रही है और जल्द ही प्रदेश का हर हिस्सा 5जी कवरेज के दायरे में आ जाएगा। घरों और दफ्तरों में ग्राहकों को शानदार इनडोर कवरेज मिले इसके लिए कंपनी ने 3500 MHz और प्रीमियम 700 MHz बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम बैंड खरीदा है।

Jio True 5G In UP: विकास की असीम संभावनाएं

Jio True 5G In UP: रिलायंस जियो 700 MHz बैंड में स्पेक्ट्रम खरीदने वाली एकमात्र कंपनी है।इस मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा, ”हमें बेहद खुशी है कि उत्तर प्रदेश का प्रत्येक जिला मुख्यालय, जियो के विश्व स्तरीय ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ गया है। जियो राज्य में उपयोगकर्ताओं की पहली पसंद बनकर उभरा है। जियो ट्रू 5जी उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, स्वचालन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी जैसे क्षेत्रों में विकास की असीम संभावनाएं लेकर आएगा। प्रदेश को डिजिटाइज मोड पर लाने के हमारे अथक प्रयासों को निरंतर समर्थन देने के लिए हम उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन के आभारी हैं।

Jio True 5G In UP: ‘जियो वेलकम ऑफर’ का उठाएं लाभ

जियो 5जी नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए ग्राहकों को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया गया है। प्रदेश के सभी 525 शहरों और कस्बों में आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ की स्पीड पर अनलिमिटेड 5जी डेटा मिल रहा है। कंपनी की योजना दिसंबर 2023 के अंत तक भारत के हर शहर और हर तालुका में जियो 5G सेवाओं को लॉन्च करने की है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here