Madhya Pradesh के Ratlam में हिन्दुओं ने दी गांव से पलायन की चेतावनी, गृहमंत्री बोले- Surana को MP का ‘कैराना’ नहीं बनाने देंगे

0
408
narottam mishra on ratlam palayan
narottam mishra on ratlam palayan

Madhya Pradesh के Ratlam जिले में कुछ हिन्‍दू परिवारों ने एक गांव से पलायन करने की बात कही है। दरअसल Ratlam के Surana गांव के हिंदुओं ने मुस्लिम समाज पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए गांव से पलायन करने की घोषणा की है। हिन्‍दू परिवारों की पलायन की घोषणा से प्रदेश सरकार तक चौंक गई है और इस पूरे मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को कहना पड़ा है कि हम सुराना को मध्यप्रदेश का कैराना नहीं बनने देंगे।

गांव में अपना घर और अन्य संपत्ति बेचने के बोर्ड टांग दिये गए हैं

रतलाम जिले के सुराना गांव के कई घरों में हिन्दू समाज के लोगों ने अपना घर और अन्य संपत्ति बेचने के बोर्ड टांग दिये हैं। हिन्दू समाज का आरोप है कि मुस्लिम समाज के दबंग लोग उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं और पुलिस में झूठे केस दर्ज करवा रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा है कि इस पूरे मामले में जिला प्रशासन मौन है। वहीं मुस्लिम समाज के लोग इन आरोपों को निराधार बता रहे हैं।

Ratlam Exodus
Ratlam Exodus

रतलाम के सुराणा को मध्यप्रदेश का ‘कैराना’ नहीं बनाने दिया जाएगा: नरोत्तम मिश्रा

narottam mishra
Narottam Mishra (File Photo)

इस मामले को लेकर Ratlam जिले के कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम का कहना है कि दो लोगों की आपसी लड़ाई को हिन्दू-मुस्लिम विवाद का रंग दिया जा रहा है और पलायन जैसे कोई हालात नहीं हैं। वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि रतलाम के सुराणा को मध्यप्रदेश का ‘कैराना’ बनाने की साजिश सफल नहीं होने दी जायेगी। विवाद की वजह अवैध अतिक्रमण और अन्य स्थानीय छोटे मसले हैं, जिनका शीघ्र निराकरण कर लिया जाएगा। विवाद के शांतिपूर्ण समाधान के लिए एक समिति का गठन कर दिया गया है।

बता दें कि हिंदू परिवारों के आरोपों के चलते सुराना गांव में बुधवार शाम को एक नई चौकी स्थापित की गई है। गांव में एसआई समेत दस पुलिस वाले तैनात किए गए हैं और डीएम-एसपी भी गांव पहुंच गए हैंं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here