Delhi Liquor Case: कोर्ट में आज वर्चुअली पेश हुए CM केजरीवाल

0
20

दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी के समन पर पेश न होने पर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वर्चुअली कोर्ट में पेश हुए। अरविंद केजरीवाल ने आज फिज़िकली पेशी से छूट के लिए अर्ज़ी दाखिल की थी और उनके वकील ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोर्ट में पेशी की इजाज़त मांगी थी। उन्होंने कहा है कि अगली पेशी में मैं खुद आऊंगा और विश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और बजट सत्र के चलते इस बार नहीं आ सका। कोर्ट ने मामले की अगली तारीख 16 मार्च तय की है। 16 मार्च को अब केजरीवाल को व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश होना होगा।

बता दें कि शराब घोटाला मामले में केंद्रीय एजेंसी के समन का पालन नहीं करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय राउज एवेन्यू कोर्ट में पहुंची थी। प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली सीएम को अब तक पांच समन भेज चुकी है। लेकिन दिल्ली के सीएम केजरीवाल पेश नहीं हुए। जिसके बाद जांच एजेंसी को अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। ईडी ने उनको छठा समन भेजा है और आज अदालत में केजरीवाल इसी का जवाब देने के लिए पेश हुए।

आप विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों और आबकारी नीति में ईडी के समन के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने शनिवार को चर्चा कराने का निर्णय लिया। केजरीवाल ने प्रस्ताव प्रस्तुत करने के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में पार्टियां तोड़ी जा रही हैं और झूठे मामलों में फंसाकर सरकारें गिराई जा रही हैं।

ईडी ने 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को केजरीवाल को समन भेजा था लेकिन दिल्ली के सीएम पेश नहीं हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here