Delhi Legislative Assembly: AAP विधायकों को लुभा रही है BJP, केजरीवाल ने 26 अगस्त को बुलाया दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

सीबीआई ने 19 अगस्त को 2021-22 आबकारी नीति मामले में छापेमारी की थी। सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में उत्पाद और शिक्षा सहित कई विभाग हैं।

0
244
Delhi Legislative Assembly
Delhi Legislative Assembly

Delhi Legislative Assembly: आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का आह्वान किया है। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने AAP के सभी विधायकों को गुरुवार को 11 बजे तलब किया है। आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि भाजपा चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। दिल्ली विधानसभा की ओर से जारी एक दस्तावेज के मुताबिक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे से विधानसभा का सत्र होना है।

Delhi Legislative Assembly: AAP-BJP के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

बता दें, आबकारी नीति को लेकर दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास और अन्‍य ठिकानों पर छापेमारी के बाद बीजेपी और ‘आप’ के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। पार्टी सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि दिल्ली के विधायकों को तोड़ने की कोशिश हुई है। भाजपा ने मनीष सिसोदिया पर ‘शिंदे’ वाली कोशिश की, लेकिन कोशिश नाकाम हुई।

kejriwal new ani
Delhi Legislative Assembly:केजरीवाल ने 26 अगस्त को बुलाया दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र

केजरीवाल ने भाजपा पर लगाया आरोप

इससे पहले दिन में, आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार को “गिराने” का भाजपा का प्रयास एक “गंभीर मुद्दा” है। केजरीवाल के आवास पर हुई समिति की बैठक में पैनल ने भाजपा के विधायकों को लुभाने के कथित प्रयासों की निंदा की। आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने पार्टी छोड़ने के लिए चार विधायकों को पैसे की पेशकश की थी।

सीबीआई ने 19 अगस्त को 2021-22 आबकारी नीति मामले में छापेमारी की थी। सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में उत्पाद और शिक्षा सहित कई विभाग हैं। ईडी इस बात की जांच करेगी कि क्या पिछले साल नवंबर में जारी दिल्ली आबकारी नीति के निर्माण और क्रियान्वयन में कथित अनियमितताएं थीं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here