Delhi Crime: सामूहिक दुष्कर्म के शिकार 12 साल के बच्चे की मौत, 14 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गया मासूम

डीसीपी ने कहा कि लड़के की मां ने 24 सितंबर को अपना बयान दिया, तब यह खुलासा हुआ कि उसके बेटे को उसके तीन दोस्तों ने शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

0
159
Delhi Crime
Delhi Crime

Delhi Crime: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों हैवानियत का शिकार हुए 12 साल के बच्चे की 14 दिन बाद मौत हो गई है। इस बच्चे को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बच्चे के साथ 3 नाबालिगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और उसके गुप्तांग में लोहे की रॉड डाल दी। इस घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस से जवाब मांगा था और बच्चे के बारे में जानकारी साझा की थी। बताया गया कि शनिवार सुबह इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। घटना 18 सितंबर की है। आरोपियों में एक चचेरा भाई भी शामिल है। इस मामले में सीलमपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने 3 नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एक आरोपी फरार है।

बेटे को दर्द में रोता देख मां बोलीं, “आरोपी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए”

बच्चे की मां ने कहा कि 18 सितंबर को उनके 12 साल के नाबालिग बेटे को उसके साथी घर से बाहर ले गए। जब बेटा वापस आया तो वह रो रहा था और खून से लथपथ था। बेटे को रोता देख मां भी रोने लगी और बार-बार उससे पूछती रही कि क्या हुआ- तुम्हें इतनी चोट कैसे लगी? तुम्हें किसने मारा मां को बेटे का चेहरा देखकर ही पता चलता है कि उसे कुछ हो गया है। लेकिन बेटे ने अपने साथ हुई क्रूरता को छुपाया और अपनी मां से कहा कि तीन लड़कों ने उसे खूब पीटा।

हालांकि, जब मां को सच की भनक लगी तो उसकी मां फूट-फूट कर रोने लगी। बेटे को दर्द में तड़पता देख फौरन पुलिस को सूचना दी। पुलिस उसे एलएनजेपी अस्पताल ले गई, जहां सोनू 13 दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहा। उनके परिजन लगातार उनके ठीक होने की दुआ कर रहे थे।

download 1
Delhi Crime

मां बोलीं- आरोपियों को हो कड़ी सजा

मासूम के साथ हैवानियत करने वालों की पहचान कर ली गई है। पीड़ित की मां ने कहा कि अगर मुझे पहले पता होता कि उसके साथ ऐसी क्रूरता की गई है तो मैं 18 तारीख को पुलिस को फोन करती, लेकिन 3 दिन बाद बेटे ने मुझे बताया, जिसके बाद मैंने पुलिस को फोन कर दिया। मेरे बेटे को इंसाफ मिले और जिन लोगों पर आरोप लगे हैं उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाए।

डीसीपी ने कहा कि लड़के की मां ने 24 सितंबर को अपना बयान दिया, तब यह खुलासा हुआ कि उसके बेटे को उसके तीन दोस्तों ने शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया और उसके साथ दुष्कर्म किया। “एक टीम को अस्पताल भेजा गया और माता-पिता से मुलाकात की, लेकिन उन्होंने बयान देने से इनकार कर दिया। बच्चा चिकित्सकीय निगरानी में था। दो दिन बाद, उन्होंने हमें बताया कि उनके बेटे के साथ अप्राकृतिक यौनाचार किया गया और उसके साथ मारपीट की गई। अप्राकृतिक अपराध और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताते चले कि गिरफ्तार आरोपियों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया था।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here