”मैं अंडरवियर खरीदने आया था”, दिल्ली आने के सवाल पर CM Soren के भाई का जवाब

राजनीतिक संकट पिछले महीने के अंत में तब शुरू हुआ जब चुनाव आयोग ने राज्यपाल रमेश बैस को सिफारिश की कि सोरेन को खनन पट्टा मामले में विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया जाए।

0
144
CM Soren के भाई का जवाब
CM Soren के भाई का जवाब

CM Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन ने राज्य में राजनीतिक अशांति के बीच नई दिल्ली की अपनी हालिया यात्रा के बारे में कहा कि वह वहां ‘अंडरगारमेंट्स’ खरीदने गए थे। खिजुरिया में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए, दुमका विधायक ने राज्य की राजनीतिक उथल-पुथल को स्वीकार किया, लेकिन जोर देकर कहा कि चीजें अब स्थिर हैं। झारखंड में राजनीतिक उथल-पुथल के दौरान दिल्ली की अपनी यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, सोरेन ने जवाब दिया, “हां, मैं गया था दिल्ली।” दरअसल, मेरे पास अंडरगारमेंट्स खत्म हो गए थे और वही लेने के लिए दिल्ली गए थे।

दलबदल की आशंका के बीच CM Soren ने की थी रिसॉर्ट पॉलिटिक्स

बता दें कि पिछले महीने, झारखंड में सत्तारूढ़ यूपीए के विधायकों को दलबदल की आशंका के बीच कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया था। झामुमो को चिंता थी कि भाजपा यूपीए सरकार को अस्थिर करने के लिए सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को फंसाने की कोशिश करेगी। छह दिनों के राजनीतिक ड्रामे के बाद, विधायक सोरेन द्वारा विश्वास मत हासिल करने के लिए बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेने के लिए सभी विधायक रांची लौट आए।

CM Soren को अयोग्य घोषित करने की मांग

राजनीतिक संकट पिछले महीने के अंत में तब शुरू हुआ जब चुनाव आयोग ने राज्यपाल रमेश बैस को सिफारिश की कि सोरेन को खनन पट्टा मामले में विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया जाए। जबकि चुनाव आयोग के फैसले को अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। कई मीडिया आउटलेट्स ने बताया है कि चुनाव पैनल ने सिफारिश की है कि मुख्यमंत्री को विधायक के रूप में सेवा करने से अयोग्य घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here