CM Nitish Kumar ने महंगाई के मुद्दे पर जताई लाचारी, कहा- हमारे पास कहां है इतने संसाधन कि…

0
368
CM Nitish Kumar
CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजों की बढ़ती कीमतों पर लाचारगी जाहिर की है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनके हाथ में करने को बहुत कुछ नहीं है और कुछ दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी। CM Nitish Kumar ने कहा कि महंगाई की स्थिति पर केंद्र सरकार ही कुछ कर सकती है।

CM Nitish Kumar ने मीडिया से क्या कहा?

मीडिया से बातचीत में CM Nitish Kumar ने कहा, ”पेट्रोल और डीज़ल पर हमने कुछ महीने पहले राहत दी थी। कोई चीज़ अगर इतनी बढ़ जाए तो हमारे पास तत्काल कहां है, इतने संसाधन कि हम तुरंत कुछ कर सकें। ज़रूर तेल की बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार ज़ल्द कुछ सोचेगी। हो सकता है कुछ दिन के बाद स्थिति सामान्य हो जाए।”

nitish kumar
Nitish Kumar

बता दें कि लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। इससे पहले 1 अप्रैल को कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। फिलहाल लोगों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत है।इससे पहले बुधवार को 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। आज भी देश में बुधवार की कीमतें ही प्रभावी हैं।

Fuel Rate

गौरतलब है कि बीते 20 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 10 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की जा चुकी है। वर्तमान में देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परभणी में 123.46 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल आंध्र प्रदेश के चित्तूर में 107.61 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्टब्लेयर में 91.45 रुपये और डीजल 85.83 रुपये लीटर है।

fuel rate

बिहार में सोमवार को सबसे महंगा पेट्रोल किशनगंज में रहा, जहां भाव 118.71 रुपये प्रति लीटर रहा। डीजल का रेट भी यहीं सबसे ज्यादा है। दूसरे शहरों का हाल देखें तो पश्चिम चंपारण में 118.47, कैमूर में 118.15, अररिया में 118.14, गया में 116.95, मधेपुरा में 116.91 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। मुजफ्फरपुर में 116.75, नवादा में 117.37, नालंदा में 117.04 रुपये प्रति लीटर है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here