Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में Illegal Liquor फैक्ट्री का भंडाफोड़, मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

0
354
Illegal liquor
Illegal liquor

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार जिले में Illegal Liquor फैक्ट्री के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कुम्हारी गांव में छापेमारी करके नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

इस दौरान पुलिस ने 63 लीटर नकली शराब और शराब बनाने के लिए एक ड्रम में रखे 200 लीटर साल्वेंट सहित भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान जब्त किया है। वहीं इस पूरे मामले में पुलिस ने कुम्हारी गांव से एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है। छापेमारी के बाद पुलिस ने बताया कि पुलिस जांच में जुटी हुई है और इस मामले में अभी और लोगों की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है।

Illegal Liquor के कारोबार में वृद्धि हुई है

खबरों के मुताबिक बलौदा बाजार जिले में बीते कुछ महीनों में Illegal Liquor के कारोबार में वृद्धि हुई है। बताया जा रहा है कि जिले में पहले कच्ची महुआ शराब की बिक्री होती थी तो वहीं साथ में अन्य राज्यों से भी शराब की तस्करी होती थी।

पुलिस समय-समय मुखबीर की सूचना के आधार पर कार्यवाही करती थी। इसी मामले में पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल की जब गुप्त सूचना के आधार पर नकली शराब बनाने के मामले में बड़ी कार्यवाही करते हुए कुम्हारी गांव में छापेमारी करके नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है और अवैध फैक्ट्री के मालिक भरत ठाकुर को मौके से गिरफ्तार भी किया।

Illegal liquor
Illegal liquor

पुलिस ने बताया कि हमें लगातार सूचना मिल रही थी कि लवन चौकी क्षेत्र और उसके आसपास के गांवों में अवैध शराब बिक्री लगातार हो रही है। पुख्ता सूचना के आधार पर कुम्हारी गांव में लवन, कसडोल और पलारी पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की कार्यवाही की औऱ आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Illegal Liquor बनाने वाला आरोपी भरत ठाकुर पहले देशी शराब की दुकान पर काम करता था

लवन पुलिस ने पकड़े गए Illegal Liquor के आरोपी भरत ठाकुर के बारे में बताया कि आरोपी पूर्व में लवन और रोहांसी में देशी शराब दुकान में काम करता था। इसी वजह से आरोपी को शराब बनाने की सामग्रियों के बारे में पूरी जानकारी थी।

इसी दौरान आरोपी भरत ठाकुर की मुलाकात नागपुर निवासी उमेश कुमार से हुई, जो पूर्व में नकली शराब बनाने का कार्य करता था। उमेश कुमार ही आरोपी को शराब पैकिंग के लिए नकली होलोग्राम, सालवेंट, ढक्कन और बाकी सामान उपलब्ध कराता था।

आरोपी भरत ठाकुर पिछले 2 सालों से नकली शराब बनाने का कार्य धड़ल्ले से कर रहा था और अब तक करीब 40 लाख रुपयों की शराब बिक्री कर चुका है। फिलहाल लवन पुलिस को इस मामले में एक अन्य आरोपी उमेश कुमार की तलाश है और पुलिस पूरी सरगर्मी से उसकी तलाश कर रही है।

इसे भी पढ़ें: Bihar में जहरीली शराब से 14 की गयी जान, भड़के मनोज झा, कहा- ये है आपकी शराबबंदी का क्रूर सच मुख्यमंत्री जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here