पुलिस ने रोका तो जमीन पर बैठे Chhattisgarh के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel, कहा- बिना किसी आदेश के रोका जा रहा है

0
301
Bhupesh Baghel has been stopped in Lucknow.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री Bhupesh Baghel को आज मंगलवार को लखनऊ (Lucknow) में हवाई अड्डे (Airport) से बाहर निकलने से रोक दिया गया है। पुलिस के द्वारा रोके जाने के बाद भूपेश बघेल लखनऊ के हवाई अड्डे पर जमीन पर ही बैठ गए। उन्‍होंने उनको रोके जाने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म में शेयर किया जिसमें दिख रहा है कि पुलिस वाले उन्‍हें बाहर जाने से रोक रहे हैं और वो उनसे कहते हैं कि मुझे क्‍यों रोका जा रहा है, मैं लखीमपुर खीरी नहीं जा रहा हूं। 

लखनऊ पहुंचने से पहले भूपेश बघेल ने Tweet किया था‍, ” मैं लखनऊ के लिए निकल चुका हूँ। किसानों के साथ न्याय होकर रहेगा। ”

प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं को No Entry

उत्‍तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में कार के कुचलने से हुई किसानों की मौत के बाद हिंसा प्रभावित स्थानों पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी थी। साथ ही धारा-144 लागू कर दी गयी थी। तमाम विपक्षी नेता किसानों के प्रति अंसवेदनशील होने के लिए बीजेपी और योगी सरकार को आड़े हाथ ले रहे हैं। यूपी प्रशासन द्वारा प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव समेत विपक्षी नेताओं को घटनास्थल पर जाने नहीं दिया जा रहा है।

पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को सीतापुर में हिरासत में लिया था। सीतापुर गेस्ट हाउस से प्रियंका गांधी का एक वीडियो सामने आया था। जिसमें वो गेस्ट हाउस की सफाई करती हुई नजर आ रही है। अपनी बहन की हौसला-अफ़ज़ाई करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे। 

रविवार को उत्‍तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन एसयूवी के काफिले की चपेट में आने से आठ लोग मारे गए थे जिसमें चार किसान भी शामिल थे। इनमें से एक कार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की भी थी।

यह भी पढ़ें : Lakhimpur Kheri Case: राहुल गांधी की हुंकार, कहा- जिसे हिरासत में रखा है, वो डरती नहीं है… हार नहीं मानेगी!

Priyanka Gandhi गिरफ्तार, गेस्ट हाउस को बनाया गया अस्थायी जेल; सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here