अररिया में पुल, बरौनी में ट्रेन का इंजन… बिहार के चोर,बदमाशों ने उड़ाई प्रशासन की नींद

0
81
Bihar News
Bihar News

Bihar News: बिहार में चोरों ने इनदिनों कहर बरपा रखा है। आप सभी को याद होगा कि कुछ महीने पहले एक पूरा पुल ही चोरी कर लिया गया था। अब बिहार में लुटेरों के एक गिरोह ने बरौनी के गरहरा यार्ड में मरम्मत के लिए बने एक पूरे डीजल ट्रेन का इंजन को चोरी करने में कामयाबी हासिल की। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जिस गिरोह ने योजना तैयार की थी, उसका इरादा डीजल और पुराने ट्रेन के इंजनों को बेचकर पैसा बनाना था।

तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद सामने आया मामला

पुलिस के अनुसार, तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद अपराध की घटना सामने आई। मुजफ्फरपुर के प्रभात कॉलोनी स्थित कबाड़ के गोदाम से पुलिस को 13 बोरी इंजन के पुर्जे मिले। बताया जा रहा है कि चोर सुरंग के रास्ते कारखाना तक आए और इंजन के सारे पार्ट्स चुरा ले गए।

पुलिस को बाद में पूर्णिया जिले से हाल ही में पता चला कि चोरों ने एक पूरे विंटेज मीटर गेज स्टीम इंजन को बेच दिया। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि एक रेलवे इंजीनियर ने समस्तीपुर मंडल के संभागीय यांत्रिक अभियंता द्वारा जारी किए गए एक जाली पत्र के आधार पर क्लासिक स्टीम इंजन को बेच दिया था। इस सब के बीच, एक अन्य गिरोह ने बिहार के उत्तरपूर्वी अररिया जिले में सीताधार नदी पर एक लोहे के पुल को बेच दिया था।

Bihar News
Bihar News:

अब तक 8 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने बाद में यह सुनिश्चित करने के उपाय किए कि पुल चोरी न हो। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लोहे के पुल के पुर्जे चोरी करने का मामला दर्ज किया है और जांच जारी है। इस साल अप्रैल में, लुटेरों ने लगभग 500 टन वजन वाले 45 साल पुराने स्टील ब्रिज को दिन के समय तोड़कर बेच दिया था। पुलिस ने मामले में जल संसाधन विभाग के एक सहायक अभियंता समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here