Bihar News: ‘हिरासत में मौत’ के बाद ग्रामीणों ने थाने पर बोला धावा, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कई पुलिसकर्मी घायल

0
47
Bihar News
Bihar News

Bihar News: बिहार के कटिहार (Katihar) जिले में एक व्यक्ति के हिरासत में लिए जाने के बाद कथित रुप से मौत होने पर हंगामा हो गया। मौत की खबर मिलने के कुछ घंटों बाद ही सैकड़ों ग्रामीणों ने एक पुलिस थाने पर हमला कर दिया। भीड़ के हमले में दो थाना प्रभारी (एसएचओ) सहित 7 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। दरअसल, शुक्रवार को बिहार के कटिहार जिले में एक युवक को शराब की बोतलें ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मृतक की पहचान प्रमोद कुमार सिंह के रूप में हुई है। 40 वर्षीय युवक के लॉकअप में मृत पाए जानें के बाद ही थाने में ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। इतना ही नहीं लोगों ने थाने और थाना परिसर में खड़े वाहनों में तोड़फोड़ करना भी शुरू कर दिया।

Bihar News: लॉकअप में मौत होने पर ग्रामीणों का हंगामा

एसपी दया शंकर ने कहा कि ग्रामिणों द्वारा हमलें में घायल हुए पुलिस कमर्चारियों को कटिहार के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो घायल एसएचओ की पहचान प्राणपुर पुलिस थाने के मनीतोष कुमार और दंडकोहरा पुलिस थाने के शैलेश कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और हमारी टीमें इलाके में डेरा डाले हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रमोद की मौत की खबर सुनकर ग्रामीणों ने लाठी-डंडों के साथ पुलिस स्टेशन पे हमला कर दिया था।

Bihar News
Bihar News

मामला बढ़ते देख नजदीकी पुलिस थानों से सुरक्षा कर्मियों को भी बुलाया गया था, जिसके बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। वहीं ग्रामिणों का आरोप है कि गिरफ्तार व्यक्ति का शव तब मिला जब पुलिस अधिकारी प्रमोद को अदालत में पेश करने के लिए दस्तावेज तैयार कर रहे थे। पुलिस ने प्रमोद के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

Bihar News: क्यों किया गया था गिरफ्तार

बता दें कि अप्रैल 2016 में बिहार सरकार ने राज्य में शराब के निर्माण, व्यापार, भंडारण, परिवहन, बिक्री और खपत पर रोक लगा दी थी। यह कानून बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत बनाया गया था और इसका उल्लंघन करने वालों को दंडनीय अपराध माना जाता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here