Bihar News: बसहा बैल के साथ भिक्षाटन कर रहे 6 मुस्लिमों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पीटा, VIDEO वायरल

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने युवकों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की। पुलिस को उनके पास से चार मोबाइल फोन और दो आधार कार्ड बरामद हुए है।

0
169
Bihar News: 6 रोहिंग्या मुस्लिम साधु बन मांग रहे थे भिक्षा, बजरंग दल ने पकड़ कर पीटा, Video वायरल
Bihar News: 6 रोहिंग्या मुस्लिम साधु बन मांग रहे थे भिक्षा, बजरंग दल ने पकड़ कर पीटा, Video वायरल

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां 6 मुस्लिम युवक साधु का भेष धारण कर और नंदी बैल साथ लेकर भीख मांग रहे थे, जिन्हे बजरंग दल के लोगों ने बेरहमी से पीट रहे थे। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बजरंग दल ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी और लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इन मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये लोग हाजीपुर के कदमघाट पर साधु के वेश में नंदी बैल के साथ ठहरे थे और मंदिर के सामने भीख मांग रहे थे।

Bihar News: 6 रोहिंग्या मुस्लिम साधु बन मांग रहे थे भिक्षा, बजरंग दल ने पकड़ कर पीटा, Video वायरल
Bihar News

बजरंग दल के कार्यकार्ताओं ने इसका विरोध किया और पूछताछ की। पूछताछ करने पर यह बात सामने आई कि ये सभी रोहिंग्या मुस्लिम हैं। नंदी के साथ घूम रहे इन युवकों के नाम हैं सय्यद अली, सुबराती, करीम, अहमद, हसन और हलीम अहमद हैं। इन युवकों के भेष बदलकर भीख मांगने पर बजरंग दल ने आपत्ति जताई है। उन्हें शक है कि ये आतंकी हो सकते हैं।

Bihar News: पुलिस ने मुस्लिम युवकों को किया रिहा

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने युवकों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की। पुलिस को उनके पास से चार मोबाइल फोन और दो आधार कार्ड बरामद हुए है। मुस्लिम युवकों ने बताया कि वो ये काम सालों से कर रहे हैं। उनके पुरखे भी नंदी के साथ भीख मांगते थे। अपनी परंपरा के अनुसार वो नंदी के साथ घूमते हैं। पुलिस ने सभी युवकों को PR बांड पर रिहा कर दिया। 6 नंदी बैलों को गौशाला भेज दिया गया है।

Bihar News: बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमान हैं सभी युवक

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता ने बताया, ‘हमने इनसे पूछा कि सवान महीने में ये लोग हिंदू केवेष में नंदी महाराज को लेकर वैशाली जिले में क्यों आए हैं?’ ये बताने में आना- कानी करने लगे, जिसके बाद बजरंग दल के लोगों ने युवकों पर लात- घूंसो की बरसात कर दी। बजरंग दल का आरोप है कि ये जानबूझ कर हमारी आस्था के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। बजरंग दल के लोगों ने काफी समय तक इनकी खूब पिटाई की।

बेरहमी से मारने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस ने सभी मुस्लिम युवकों को रिहा कर दिया और बजरंग दल के नेता और अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और IT एक्ट के तहत स्थानीय नगर थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

Bihar News: 6 रोहिंग्या मुस्लिम साधु बन मांग रहे थे भिक्षा, बजरंग दल ने पकड़ कर पीटा, Video वायरल
Bihar News

Bihar News: क्या था पूरा मामला

गौरतलब है कि सावन के महीने में बिहार के वैशाली जिले में 6 युवक साधु बनकर आए, इनके साथ 6 बैल भी थे। ये घर- घर जाकर भीख मांगते थे। भीख में इन्हें अनाज और पैसे मिल रहे थे। ये मुस्लिम युवक इसी इलाके में ही ठहरे हुए थे। बजरंग दल को जब इन पर शक हुआ तो पूछताछ में पूरा सच सामने निकल कर आया।

यह भी पढ़े:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here