Bundelkhand: “साहब मैं जिंदा हूं” की तख्तियां लेकर DM ऑफिस पहुंचे बुजुर्ग, जानिए क्या है पूरा मामला

आरोप है कि पूर्व सचिव ने रिश्वत ना देने पर सरकारी कागजों में 6 बुजुर्गों को मृत दर्शा दिया। जिससे उन्हें मिलने वाली वृद्धा पेंशन रुक गई। जिसके बाद उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, सभी परेशान वृद्धजनों ने डीएम से मामले की शिकायत की है।

0
263
Bundelkhand
Bundelkhand: "साहब मैं जिंदा हूं" की तख्तीयां लेकर DM ऑफिस पहुंचे बुजुर्ग,

Bundelkhand: बुंदेलखंड के महोबा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां सरकारी तंत्र की खामियों की वजह से 6 जिंदा बुजुर्गो को कागजों पर मृत दिखा दिया गया है। जिससे उन्हें पिछले डेढ़ साल से वृद्धा पेंशन नहीं मिला पा रही। जिसके चलते पीड़ित बुजुर्ग गले में “साहब मैं जिंदा हूं”लिखी तख्ती डालकर डीएम की चौखट पर न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

Bundelkhand

Bundelkhand: बुजुर्गों ने डीएम से लगाई मदद की गुहार

आरोप है कि पूर्व सचिव ने रिश्वत ना देने पर सरकारी कागजों में 6 बुजुर्गों को मृत दर्शा दिया। जिससे उन्हें मिलने वाली वृद्धा पेंशन रुक गई। जिसके बाद उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, सभी परेशान वृद्धजनों ने डीएम से मामले की शिकायत की है। ये सभी बुजुर्ग जिले के पचपहरा गांव के रहने वाले हैं। मृत दर्शाए गए बुजुर्गों के नाम वृद्ध सरमन, गिरजारानी, कलिया, सुरजी, नंदकिशोर और राकेशरानी हैं।

Bundelkhand

जिलाधिकारी के पास पहुंचे इन बुजुर्गों ने लिखित प्रार्थना पत्र के साथ-साथ एक हलफनामा भी जिलाधिकारी को सौंपा, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके जिंदा होने के बावजूद भी पूर्व ग्राम विकास अधिकारी ने पेंशन सत्यापन के नाम पर ₹500 की रिश्वत न देने पर उन्हें कागजों में मरा हुआ दिखा दिया गया। हलफनामे में सभी वृद्धों ने जिला अधिकारी से गुहार लगाते हुए यह भी बताया की पूर्व सचिव ने जानबूझकर ऐसा कृत्य किया है जिसका प्रभाव उनके जीवन पर पड़ा है।

संबंधित खबरें…

पहली बारिश में खंड-खंड हुआ Bundelkhand Expressway, एक हफ़्ते में निकले भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे

Viral Video: डांसर के साथ गाड़ी पर चढ़कर डांस करना बुजुर्ग को पड़ा भारी, देखें ये हैरान करने वाला Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here