विधानसभा चुनाव के तर्ज पर बीजेपी ने नगर निकाय चुनाव के लिए भी संकल्प पत्र जारी किया है। इस संकल्प पत्र में बीजेपी प्रदेश आलाकमान ने फ्री वाई-फाई, पिंक टॉयलेट और एलइडी लाईट की लोकलुभावन और लोककल्याणी घोषणाएं की।

प्रदेश मुख्यालय पर संकल्प पत्र जारी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि पहली बार प्रदेश में इतने बड़े स्तर यानी 651 नगर निकाय इकाइयों पर चुनाव हो रहे हैं। पहली बार 16 नगर निगमो में भी चुनाव होने हैं, इसलिए हमने लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ने के मद्देनजर संकल्प पत्र जारी किया है। हमारी सरकार और नगर निकाय के चुने गए जन प्रतिनिधि इसे प्रतिबद्धता के साथ पूरा करेंगे।

उन्होंने शहरी क्षेत्रों के लिए सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि हमारी सरकार में जिला मुख्यालयों को 24 घंटे और तहसील मुख्यालयों को 20 घंटे की विद्युत आपूर्ति की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा हम गांव व नगर का बिना भेदभाव किए सबके लिए पारदर्शी सेवाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने गाय और अन्य पशुओं के लिए नगर निकायों में आश्रय स्थलों व गौशालाओं के निर्माण की बात की।

इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि हम सिर्फ सत्ता के लिए चुनाव नहीं लड़ते। हमारा लक्ष्य जनता की सेवा करना है और हम आजीवन यह करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम नगरीय जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक विजन के साथ इस चुनाव में उतर रहे हैं। पाण्डेय ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव की तरह बीजेपी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में भी दमदार प्रदर्शन करेगी।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद थे।

संकल्प पत्र की खास बातें

18 हिस्सों में बंटे  27 सूत्रीय इस संकल्प पत्र में निकायों के स्वच्छता, यातायात प्रबंधन और राष्ट्रवाद पर खासा जोर दिया गया है। इसमें प्रमुख बाजारों में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट, सार्वजनिक स्थलों पर निःशुल्क शौचालय और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की जीपीएस मॉनिटरिंग की बात कहीं गई है। इसके अलावा छुट्टा गोवंशों के लिए कान्हा उपवन के तर्ज पर गौशाला, यातायात नियंत्रण व नियोजन और स्ट्रीट लाइट में सामान्य बल्ब की जगह बिजली एलईडी लाईट के प्रयोग की बात कही गई है।

इस संकल्प पत्र में श्रमिकों, युवाओं और पटरी व्यवसायियों के लिए भी घोषणाएं की गई है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त वाई-फाई की भी बात की गई हा। राज्य के आठ शहरों में मेट्रो ट्रेन दौड़ाने की परियोजना की भी चर्चा इस संकल्प पत्र में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here