बेमौत मारा गया असद…डीजी प्रशांत कुमार ने बताई एनकाउंटर की इनसाइड स्टोरी

आरोपियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद- प्रशांत कुमार

0
320
Asad Ahmed Encounter: डीजी प्रशांत कुमार और असद (फाइल फोटो)
Asad Ahmed Encounter: डीजी प्रशांत कुमार और असद (फाइल फोटो)

Asad Ahmed Encounter: उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद को यूपी पुलिस की एसटीएफ टीम ने एनकाउंटर में मार गिराया है। असद पर पांच लाख का इनाम था। असद के साथ इस हत्याकांड के एक और आरोपी शूटर गुलाम को भी पुलिस ने मार गिराया है। वहीं, झांसी में हुए इस एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी है। यूपी पुलिस के डीजी स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा, “माफिया के खिलाफ सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। इस नीति का परिणाम आज सबके सामने है।”

Asad Ahmed Encounter: डीजी प्रशांत कुमार
Asad Ahmed Encounter: डीजी प्रशांत कुमार

Asad Ahmed Encounter:सरकार ने अपराधियों के खिलाफ छेड़ रखा है अभियान- प्रशांत कुमार

असद और गुलाम का यूपी एसटीएफ के द्वारा एनकाउंटर किए जाने के बाद यूपी पुलिस ने प्रेस वार्ता की। डीजी स्पेशल लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस वार्ता में कहा,”सरकार की अपराध और अपराधियों और माफियाओं के प्रति जो प्रतिब्धता है उससे सभी वाकिफ है। सरकार ने अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है।” उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में बड़ी घटना हुई थी। जिसमें अधिवक्ता और गवाह उमेश पाल और दो सरकारी गनर की हत्या कर दी गई थी। एसटीएफ इनकी गिरफ्तारी के लिए लगी थी।
उन्होंने आगे बताया कि इस हत्याकांड के बाद विशेष टीम का गठन किया गया था। मुख्य इसमें पांच लोग पहचाने गए थे। जिनपर 5 लाख का इनाम घोषित था। इनमें असद, गुलाम, अरमान, गुड्डू व अन्य शामिल थे।

प्रशांत कुमार ने आगे बताया, “पुलिस की टीम बरेली और साबरमती गई थी और इस हत्याकांड में जो दो लोग शामिल थे उन्हें लाया गया था। ऐसे इनपुट थे कि किसी घटना के तहत इनको छुड़ाया जा सकता है।”

आरोपियों के पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद- प्रशांत कुमार

पुलिस अधिकारी ने बताया, “आज दिन में साढ़े 12 के करीब कुछ लोगों को ट्रैक किया गया। इसमें दोनों तरफ से गोलियां चली।” इसमें एसटीएफ टीम थी। एसटीएफ टीम के साथ हुए एनकाउटंर में दो लोगों को गोली लगी। उनकी पहचान असद और गुलाम के रूप में हुई। ये दोनों ही उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी थे। इनकी मृत्यु हो गई है। इनके पास से अत्याधुनिक हथियार बरामद हुए हैं। प्रशांत कुमार ने बताया कि ऐसे ही आगे भी जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई होती रहेगी।
उन्होंने यह भी बताया कि एसटीएफ के जो साथी हैं जिन्होंने कठिन और प्रतिकूल ऑपरेशन को अंजाम दिया है, सभी टीम के लोगों को डीजीपी और शासन स्तर से बधाई दी गई है।

अधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा कि गुड्डू मुस्लिम व अन्य को लेकर जो प्रचार और प्रसार हो रहा है। अभी वो सही नहीं है। समय-समय पर आपसे आगे जो भी कार्रवाई होगी उसे हम आपसे शेयर करेंगे जो डेवलपमेंट होगा उससे अवगत कराएंगे।

यह भी पढ़ेंः

70 हजार से अधिक युवाओं को केंद्र सरकार में मिली नौकरी, PM Modi बोले- भाजपा शासित राज्यों में…

UP News: चोरी के शक में मालिक ने कोड़े से पीट-पीट कर मार डाला! 7 पर हत्या का मामला दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here