WI vs ENG: अकील हुसैन की ताबड़तोड़ पारी से बाद भी West Indies 1 रन से हारी, मोईन अली ने छीनी जीत

0
255

WI vs ENG: West Indies और England के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 1 रनों से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबरी कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने महज 1 रन जीतकर मुकाबला अपने नाम किया। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर हुआ। अंतिम ओवर में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 29 रन बनाने थे। लेकिन मेजबान टीम 28 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी अपने नाम किया। पहले मैच में इंग्लैंड को 9 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था।

WI vs ENG का दूसरा मैच रहा रोमांचक

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। जिसमें जेसन रॉय ने 31 गेंदों पर 45 रन बनाए। उनके अलावा मोईन अली ने 31, क्रिस जॉर्डन ने 27, टॉम बेंटम ने 25, इयोन मोर्गन ने 13 रन बनाए और टीम को 170 के पार पहुंचाया। वेस्टइंडीज के तरफ से होल्डर ने 2, ऐलन ने 2, अकील हुसैन ने 1, पोलार्ड ने 1 विकेट चटकाए।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 6 के स्कोर पर ही दोनों सलामी बलेलबाज चलते बने। उसके बाद पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ब्रेंडन किंग खाता भी नहीं खोल सके। वेस्टइंडीज की टीम एक समय पर 15 ओवर में 98 रन बनाकर 8 विकेट गंवा दिए। उसके बाद रोमारियो शेफर्ड ने 44 और अकील हुसैन ने 16 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए।

WI vs ENG

दोनों ने मिलकर नौवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया लेकिन जीत नहीं दिला पाए। वेस्टइंडीज की टीम जीत से मात्र 1 रन दूर रह गई। अकील हुसैन ने अंतिन ओवर में दो चौके और 3 छक्के लगाए। शेफर्ड ने अपनी पारी में एक चौका और 5 छक्के लागाए। वहीं अकील हुसैन ने 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

ऑलराउंडर मोईन ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद गेंदबाजी में कमाल किया। उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जिसमें सभी मध्यक्रम के विकेट शामिल रहे। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा टी20 अब 26 जनवरी को खेला जाएगा।

संबंधित खबरें:

ICC T20 World cup 2022 का शेड्यूल जारी, भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से, देखें पूरी लिस्ट

India और West Indies के सीरीज में हुई बदलाव, कोलकाता और अहमदाबाद में होगी सीरीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here