रोहित शर्मा विराट कोहली की गैर मौजूदगी में मौजूदा एशिया कप में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन कर कमाल कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने हर मैच में जीत दर्ज कर रही है। वहीं बतौर कप्तान वह बैट से भी छा रहे हैं और हर मैच में बड़ा स्कोर खड़ा कर रहे हैं। बता दें कि रोहित शर्मा अभी तक कप्तान के तौर पर 7 मैच खेल चुके हैं और इस दौरान 121.50 की भारी भरकम औसत के साथ 486 रन बना चुके हैं। कोहली का कप्तान के तौर पर रन बनाने का औसत 83 का है। भले ही रोहित ने कप्तान के तौर पर शुरुआत जरूर की है, लेकिन  हाल फिलहाल में उनका जो प्रदर्शन रहा वो शानदार है।

पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने राहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने रोहित की तुलना वेस्ट इंडीज के महान कप्तान  क्लाइव लॉयड से करते हुए कहा कि एशिया  में कप्तानी कर रहे हिटमैन अपनी भावनाओं पर आसानी से काबू पा लेते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई फील्डर कैच छोड़ देता है तो कप्तान रोहित अपनी भावनाओं आसानी से काबू पा लेते हैं। वह हल्का सा मुस्कुराते हैं और अपनी फील्डिंग पोजिशन पर वापस चले जाते हैं। जिस वजह से फील्डरों पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता और माहौल अच्छा बना रहता है। वेस्टइंडीज के महान कप्तान क्लाइव लॉयड भी अपने समय में इसी तरह से कप्तानी किया करते थे। साथ ही उन्होंने कप्तानी के इस अंदाज को 90 की दशक की ऑस्ट्रेलियाई टीम से जोड़ा और कहा कि उनका अंदाज भी यही होता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here