भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 16 नवंबर को कोलकाता में शुरु होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं कोई रोबोट नहीं हूं मुझे भी कटने पर खून निकलेगा। मुझे भी आराम की जरुरत होती है। 

कोहली ने एक सवाल पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि जब भी जरूरत पड़ेगी, तो वह आराम लेंगे। आपको बता दें कि कोहली इस कांफ्रेंस में गंभीरता से पेश आते नजर आए। कोहली ना सिर्फ बदले लुक में नजर आए, बल्कि उनके तेवर भी पूरी तरह बदले हुए दिखाई पड़ रहे थे।

हार्दिक पांड्या को आराम दिये जाने के मुद्दे को लेकर उठे विवाद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सहजता से कहा कि हार्दिक बहुत ज्यादा क्रिकेट खेल रहे थे और उन पर बहुत ही ज्यादा भार पड़ रहा था। कोहली ने कहा कि मुख्य खिलाड़ियों को अहम मौके पर फिट रखे जाने की जरुरत है और बेहतर है कि इसके लिए उन्हें आराम दिया जाए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वो खुद भी आराम ले सकते हैं? इस पर कोहली बोले, ‘बिल्कुल मुझे भी आराम चाहिए। मुझे क्यों नहीं आराम चाहिए? जिस वक्त मुझे लगेगा मैं भी आराम मांगूंगा। मैं रोबोट नहीं हूं। कटने पर मुझसे भी खून निकलेगा।’

आपको बता दें कि विराट एंड कंपनी लगातार जीत के कई रिकॉर्ड बना रही है। लेकिन आलोचकों की नजर इस बात पर भी है कि इस टीम को ज्यादातर भारतीय उपमहाद्वीप में ही खेलना पड़ रहा है। मगर इस सवाल पर कोहली ने कहा कि उनकी टीम मानसिक तौर पर किसी भी हालात में खेलने को तैयार हो चुकी है। यह सही है कि हमने हाल में ऐसी क्रिकेट खेली है जो काफी हद तक हमारे हालात में खेली गई है। लेकिन अगर हम दूसरी जगहों पर खेलते तो भी हम ऐसे ही खेलते और इसी तेवर के साथ खेलते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here