IPL 2022 के लिए अहमदाबाद ने Hardik Pandya को और लखनऊ ने KL Rahul को बनाया कप्तान, कप्तान बनने के बाद फैंस से किया बड़ा वादा; देखें VIDEO

0
313

IPL 2022 के दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद ने अपने-अपने तीन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। लखनऊ और अहमदाबाद ने इस बात का भा ऐलान किया है कि कौन सा खिलाड़ी को कितने रुपये मिलेंगे और कौन टीम की कप्तानी करेंगे। शुक्रवार को रात भारत और साउथ अफ्रीका के दूसरे वनडे के बाद दोनों टीमों ने अपने तीन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया।

IPL 2022 की दो नई टीमें ने अपने तीन-तीन खिलाड़ियों का किया ऐलान

दूसरे वनडे मैच के बाद अहमदाबाद की आईपीएल टीम के मालिकों ने तीन खिलाड़ियों की घोषणा कर दी हैं। इस टीम ने अपने साथ भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और भारतीय ओपनर शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ा है। अहमदाबाद के मालिक ने कहा कि हार्दिक पांड्या को इस टीम का कप्तान बनाया गया है।

हार्दिक पांड्या ने वीडियो में कहा, ”हैलो अहमदाबाद, नई आईपीएल टीम अहमदाबाद में अपना नया सफर शुरू करने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। बतौर कप्तान मुझ पर भरोसा जताने के लिए टीम मालिक, मैनेजमेंट को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। ये नया दौर है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं। मैं आपको लोगों को इसका वादा करता हूं कि ये टीम हमेशा लड़ेगी और अंत तक अपना बेस्ट देंगें।

वहीं लखनऊ की आईपीएल टीम के मालिकों ने भारतीय ओपनर केएल राहुल को अपने साथ जोड़ा है। राहुल के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और भारत के युवा अनकैप्ड स्पिनर रवि बिश्नोई को अपने साथ जोड़ा है। लखनऊ की फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा कि लखनऊ टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। राहुल पंजाब किंग्स की कप्तानी साल 2020 और 2021 के आईपीएल में कर चुके हैं।

केएल राहुल ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के ट्विटर अकाउंट पर शेयर एक वीडियो में कहा, ”हाय एवरीवन, सबसे पहले मैं यह कहना चाहता हूं कि नई लखनऊ टीम का हिस्सा बनना एक बड़ा सम्मान है। मैं लखनऊ के लोगों के लिए अपना बेस्ट दूंगा।”

IPL 2022
IPL 2022

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने ये भी बताया कि उन्होंने हार्दिक पांड्या को 15 और राशिद खान को 15 करोड़ रुपये में साइन किया गया है। उन दोनों के अलावा शुभमन गिल को 8 करोड़ देकर अपने साथ जोड़ा है। वहीं लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को सबसे ज्यादा 17 करोड़ रुपये दिए। जबकि मार्कस स्टोइनिस को 9.2 करोड़ में और रवि बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। बिश्नोई पंजाब किंग्स के लिए दो सीजन खेल चुके हैं।

संबंधित खबरें:

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में लगेगी 1214 खिलाड़ियों की बोली, 49 खिलाड़ियों ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के नीलामी लिस्ट से बाहर हुए Chris Gayle, गेल सहित अब इन खिलाड़ियों का जलवा नहीं दिखेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here