T20 World Cup : Quinton De Kock ने Black Lives Matter का नहीं किया समर्थन, South Africa टीम से हुए बाहर

0
387
Quinton de kock
Quinton de kock

T20 World Cup 2021 का छठा मुकाबला South Africa और West Indies के बीच खेला जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर को इस मैच में नहीं खेलाया गया। टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा ने बताया कि व्यक्तिगत कारणों से Quinton De Kock ने खुद को अनुपलब्ध बताया लेकिन भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक का एक ट्वीट कुछ और ही कहानी बताता है। कार्तिक के अनुसार ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) का समर्थन नहीं करने के कारण डी कॉक के टीम से बाहर कर दिया गया।

दिनेश कार्तिक ने एक ट्वीट में लिखा कि BLM में अपने स्टैंड के कारण क्विंटन डी कॉक मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने एक बयान जारी कर हर खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड के सभी मैचों में घुटने टिकाकर ब्लैक लाइव्स मैटर अभियान का हिस्सा बनने के लिए कहा है।

T20 World Cup में “Pakistan अगर New Zealand को हरा देती है तो Team India को होगा फायदा”

दक्षिण अफ्रीका ने एक बयान में कहा कि डी कॉक ने घुटने टेककर इसका समर्थन नहीं करने का फैसला लिया, जिसे दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने अपने संज्ञान में लिया। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों से सोमवार को कहा कि नस्लभेद के खिलाफ एकजुट होकर घुटने टिकाते हुए अभियान को समर्थन करें और दक्षिण अफ्रीका के सभी खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच में ऐसा करेंगे, बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। बोर्ड ने कहा कि खिलाड़ियों की व्यक्तिगत आजादी आदि सभी फैक्टरों पर गौर करने के बाद भी नस्लभेद के खिलाफ अभियान में हिस्सा लेना अनिवार्य किया गया है।

बोर्ड ने यह भी कहा कि डी कॉक मामले में टीम मैनेजमेंट से आगे की रिपोर्ट मांगी गई है और इसके बाद ही कुछ किया जा सकता है। अन्य सभी खिलाड़ियों से इस आदेश को फॉलो करने की उम्मीद की जाती है।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : Bangladesh के Liton Das से बीच मैदान में लड़ पड़े Sri Lanka के Lahiru Kumara, बाकी खिलाड़ी भी विवाद में कूदे

T20 World Cup : MS Dhoni ने 5 साल पहले बता दिया था कि कभी न कभी यह रिकॉर्ड जरूर टूटेगा, ‘हम कभी तो हारेंगे’

T20 World Cup 2021 में India पर जीत के बाद जश्न मनाना Pakistan की अवाम को पड़ा भारी, सड़कों पर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल

T20 World Cup : Afghanistan के विकेटकीपर Mohammad Shahzad ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here