T20 World Cup: New Zealand ने अफगानिस्तान को रौंदा, भारत की उम्मीदें खत्म

0
357

T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के महत्वपूर्ण मुकाबले में New Zealand ने अफगानिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अफगानिस्तान की हार के साथ ही भारत भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड ने संभल कर खेलते हुए 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य की प्राप्ति कर ली। इस ग्रुप से न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी।

अफगानिस्तान की रही खराब शुरुआत

अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआत नहीं दी। पॉवरप्ले के अंदर ही अफगानिस्तान ने अपने तीन विकेट गंवा दिए। मोहम्मद शहजाद 4, हज़रातुल्लाह जज़ाई 2 और रहमानुल्लाह गुरबाज 6 रन बनाकर चलते बने। 19 पर 3 विकेट गंवाने के बाद जरदान और नैब ने मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की। लेकिन 56 के स्कोर पर गुलबदीन नैब 15 रन बनाकर आउट हो गए।

उसके बाद नजीबुल्लाह जदरान ने नबी के साथ मिलकर 59 रनों की साझेदारी की। 115 के स्कोर पर नबी 14 रन बनाकर चलते बने। जादरान एक छोर से लगातार रन बना रहे थे। नबी के आउट होने के बाद जदरान भी 119 के स्कोर पर आउट हो गए। इस दैरान नजीबुल्लाह जादरान ने 48 गेंदों में 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उसके बाद अफगानिस्तान की टीम 5 रन और बना कर 124 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने तीन, टिम साउदी ने दो और एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी एवं जेम्स नीशम ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने संभलकर खेलते हुए 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। केन विलियमसन ने 40, गुप्टिल ने 28, मिचेल ने 17, कॉनवे ने 36 रन बनाकर मुकाबले को 8 विकेट से जीत लिया। अफगानिस्तान के लिए मुजीब ने 1 और राशिद ने 1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here