Sri Lanka ने आखिरी टी20 मुकाबले में दर्ज की रोमांचक जीत, Australia ने 4-1 से जीती सीरीज

0
219

Australia और Sri Lanka के बीच खेले जा रहे पांचवें टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराकर इस सीरीज में पहला जीत दर्ज किया। इससे पहले श्रीलंका को लगातार चारों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

Sri Lanka ने जीता आखिरी मैच

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 12 रनों पर ही ऑस्ट्रेलिया ने अपने सलामी बल्लेबाजों को गंवा दिया। इसके बाद जोश इंगलिस ने 23 और मैक्सवेल ने 29 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वो दोनों भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। उसके बाद मैथ्यू वेड ने 43 रनों की पारी खेलकर टीम को 154 रनों तक पहुंचाया। इसके अलावा डेनियल सैम ने 18 और स्टोइनिस ने 17 रन बनाए।

Sri Lanka

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी ज्यादा अच्छी नहीं रही। पथुम निसानका ने 13 रन बनाकर आउट हो गए। कमिल मिश्रा भी जल्दी चलते बने। चरित असलंका ने 9 गेंदों पर 20 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद दासुन शनाका और कुसल मेंडिस ने 5वें विकेट के लिए 83 रनों का साझेदारी की। शनाका ने 35 रन बनाए। कुसल मेंडिस ने 69 रन बनाए। अंतिम ओवर में 9 रनों की जरूरत थी, जिसे श्रीलंका की टीम ने 1 गेंद रहते ही पूरा कर लिया।

संबंधित खबरें:

Pakistan की टेस्ट टीम घोषित, Australia के खिलाफ 4 मार्च से शुरू होगी टेस्ट सीरीज

Australia और Sri Lanka के बीच चौथे टी20 मैच में मैथ्यू वेड ने किया शानदार रनआउट, देखें VIDEO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here