Rishabh Pant ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार की ओपनिंग, टीम मैनेजमेंट के इस मूव से हर कोई रह गया हैरान

0
222
RISHABH PANT

India और West Indies के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारत के लिए पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में Rishabh Pant ने ओपनिंग किया। भारतीय टीम के इस मूव से हर कोई हैरान रह गया। ऋषभ पंत पहली बार वनडे क्रिकेट में ओपन करने उतरे हैं। हालांकि इससे पहले वह 2016 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर खेल चुके हैं।

Rishabh Pant ने पहली बार की ओपनिंग

Rishabh Pant
Rishabh Pant

इस मैच में ईशान किशन की जगह दूसरे वनडे में केएल राहुल को जगह दी गई है। पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और केएल राहुल से करने की उम्मीद थी, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी क्रम में बड़ा बदलाव करते हुए रोहित के साथ ओपन करने भेजा। भारत के लिए ऋषभ पंत नंबर 4 पर खेलते रहे हैं। इससे पहले पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कभी भी तीसरे नंबर से ऊपर बल्लेबाजी नहीं की थी।

ओपन करते हुए ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर पाए। पंत ने 34 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हो गए। ऋषभ पंत को ओपन करवाने का यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। टीम मैनेजमेंट की यही सोच थी कि केएल राहुल को मध्यक्रम में बल्लेबाजी करवाकर मीडिल ऑर्डर और मजबूत करने की ओर देख रहा है। क्योंकि राहुल मध्यक्रम में बेहतर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। यही वजह थी कि शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पंत को ओपन करने का मौका मिला।

संबंधित खबरें:

IND vs WI: दूसरे वनडे में West Indies ने जीता टॉस, भारत पहले करेगा बल्लेबाजी

Gujrat Titans होगा अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम, हार्दिक पांड्या को सौंपी गई टीम की कप्तानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here