Ravi Shastri ने Ranji Trophy को लेकर किया ट्वीट, कहा- रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट का बैकबोन है

0
283
ravi shastri
ravi shastri

Team India के पूर्व हेड कोच Ravi Shastri ने Ranji Trophy को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने रणजी ट्रॉफी को लेकर वकालत करते हुए कहा कि अगर इसको नजरअंदाज किया गया तो भारतीय क्रिकेट बिखर जाएगी। टी20 विश्वकप 2021 के बाद रवि शास्त्री का हेज कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया। पिछले साल भी कोरोना के कारण रणजी ट्रॉफी का टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका था।

Ravi Shastri ने की रणजी ट्रॉफी की वकालत

इस साल रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इस बार भी टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। इसको देखते हुए रवि शास्त्री ने ट्वीट किया कि रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की बैकबोन है। अगर आप इसको नजरअंदाज करना शुरू कर देंगे तब हमारे देश का क्रिकेट स्पाइनलेस (रीढ़हीन) हो जाएगा।

Ravi Shastri
BCCI

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बोर्ड की बैठक के बाद कहा कि बोर्ड दो फेज में रणजी ट्रॉफी का आयोजन करेगा। जिसके कारण आईपीएल पर कोई प्रभाव न पड़े। आईपीएल इस बार 27 मार्च से शुरू हो रहा है। ऐसे में रणजी ट्रॉफी एक बार में करवा पाना संभव नहीं है। बैठक में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद थे। बोर्ड का प्लान है कि रणजी ट्रॉफी का पहला फेज फरवरी में शुरू किया जाए और दूसरा फेज जून-जूलाई में करवा सकती है।

रणजी ट्रॉफी के मायने को लेकर सूत्र ने बताया कि रणजी ट्रॉफी आयोजित करने की एक बड़ी वजह यह है कि भारत की टेस्ट टीम की आपूर्ति लाइन प्रमुख रूप से प्रभावित हो रही है। आपको टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के लिए तत्काल रिप्लेसमेंट चाहिए। अगर रणजी ट्रॉफी नहीं होती है, तो राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को कैसे पता चलेगा कि लाल गेंद वाले क्रिकेट में कौन खिलाड़ी फॉर्म में हैं? इस बात को लेकर बीसीसीआई भी चिंतित है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here