Ranji Trophy 2022 का लीग राउंड हुआ खत्म, 12 मार्च से खेला जाएगा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला, जानें कौन-कौन सी टीमों ने नॉकआउट में बनाई जगह

0
488
BCCI

Ranji Trophy 2022 के लीग मैच समाप्त हो चुका है। लीग राउंड के खत्म होने के बाद प्री क्वार्टर फाइनल, क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मैच का आयोजन होना है। प्री क्वार्टर फाइनल का मैच झारखंड और नागालैंड के बीच 12 मार्च से खेला जाएगा। इसके बाद नॉकआउट राउंड आईपीएल के बाद खेला जाएगा। आपको बताते हैं कि प्री क्वार्टर फाइनल और क्वार्टर फाइनल में किस-किस टीम ने जगह बनाई है।

Ranji Trophy 2022 के अगले दौर में पहुंची ये टीमें

Ranji Trophy 2022
Ranji Trophy 2022

अहमदाबाद में खेले गए एलीट ग्रुप डी के मुकाबले में ओडिशा को पारी और 108 रनों से हराने के बाद मुंबई की टीम ने ने 2017-18 के बाद पहली बार रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। इस जीत के हीरो सरफराज खान रहे, जिन्होंने सबसे ज्यादा 165 रन बनाए। उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। इस मैच में अरमान जाफर ने भी शतकीय पारी खेली थी। जबकि शम्स मुलानी ने इस मैच में 7 विकेट हासिल किए। दूसरी पारी में मुलानी ने पांच विकेट चटकाए और वे इस सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

jharkhand
Ranji Trophy 2022

एलीट ग्रुप एच में झारखंड ने एक करीबी मैच में दो विकेट से तमिलनाडु को हरा दिया और इसी के साथ तमिलनाडु की टीम रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर हो गई। दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच मैच ड्रॉ रहा। ऐसे में ग्रुप एच में झारखंड शीर्ष स्थान पर रही और अब टीम प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीम नागालैंड से भिड़ेगी।

karnataka
Ranji Trophy 2022

चेन्नई में एलीट ग्रुप सी के मुकाबले में कर्नाटक की टीम ने पुडुचेरी को पारी और 20 रनों से हराया। कर्नाटक की टीम देवदत्त पडिक्कल की 178 रनों की पारी और कप्तान मनीष पांडे के शतक की मदद से पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 453 रन बनाए थे। वहीं आंध्र प्रदेश के खिलाफ मुकाबला हारने के बावजूद उत्तराखंड ने नॉकआउट में प्रवेश कर लिया। मध्य प्रदेश और केरल के बीच मैच का नतीजा ड्रॉ रहा, लेकिन बेहतर रन रेट के कारण मध्य प्रदेश ने टॉफ आठ में अपना स्थान पक्का कर लिया।

bengal e1646657848618
Ranji Trophy 2022

कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर मिजोरम को मात देकर नागालैंड ने प्लेट ग्रुप में पहले स्थान पर रहकर प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में जगह बनाई। एलीट ग्रुप एफ में पंजाब की टीम ने त्रिपुरा के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की और क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं, बंगाल की टीम ने एलीट ग्रुप बी के अपने लगातार तीसरे मैच में चंडीगढ़ को 152 रन से हराया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

संबंधित खबरें

Ranji Trophy में बिहार के Sakibul Gani ने बनाया रिकॉर्ड, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

Ranji Trophy 2022 मे Yash Dhull ने जड़ा अपना तीसरा शतक, छत्तीसगढ़ के गेंदबाजों की लगाई क्लास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here