Pakistan और Australia के बीच पहला टेस्ट हुआ ड्रॉ, पूरे मैच में गिरे मात्र 14 विकेट, विकेट के लिए तरसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

0
423

Pakistan और Australia के बीच खेली जा रहे पहले टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुई। बल्लेबाजी की मददगार पिच पर पाकिस्तान के दोनों ओपनर अब्दूल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने शानदार शतक ठोके, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 252 रन बनाए। इस मैच में देखा जाए तो कोई जान ही नहीं थी।

Pakistan के पिच में नहीं दिखी कोई जान

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 476 रन बनाकर पारी को घोषित किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 459 रन बनाए। पाकिस्तान ने पहली पारी के अंदाज में दूसरी पारी में भी प्रदर्शन किया।

Pakistan

इमाम उल हक ने दोनों पारियों में शतक बनाने की उपलब्धि हासिल की। इमाम ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए। इस दौरान इमाम ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इमाम को दोनों पारियों में शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वहीं दूसरी पारी में अब्दूल्लाह शफीक ने भी 36 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में लाबुशेन ने 90, ख्वाजा ने 97, स्टीव स्मिथ ने 78, और कैमरन ग्रीन ने 48 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 459 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए लेफ्ट आर्म स्पिनर नौमान अली ने 107 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी को 2, साजिद खान को 1 और नसीम शाह को 1 विकेट मिला।

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॅा पर जाकर समाप्त हुआ। इसके बाद डब्ल्यूटीसी की अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को घाटा हुआ है। हालांकि दोनों टीमें टॉप पर बनी हुई है, लेकिन उनके पीसीटी में गिरावट आई है। लेटेस्ट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर जबकि पाकिस्तान दूसरे नंबर पर कायम है। 

संबंधित खबरें:

Pakistan के रावलपिंडी स्टेडियम को देखकर Australia के प्रसारक ने उड़ाया मजाक, पिच पर रोड साइन और फुटपाथ बनाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here