NZ vs BAN: New Zealand ने क्राइस्टचर्च टेस्ट को 3 दिनों में ही खत्म, Bangladesh को पारी और 117 रनों से हराया

0
299

NZ vs BAN: New Zealand और Bangladesh के बीच क्राइस्टचर्च खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले को न्यूजीलैंड ने जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म किया। न्यूजीलैंड ने इस मैच को पारी और 117 रनों के अंतर से जीत लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। डेवॉन कॉनवे को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। कॉनवे ने अबतक दो टेस्ट सीरीज खेले हैं और दोनों में वे मैन ऑफ द सीरीज रहे हैं।

tom latham

न्यूजीलैंड के कप्तान Tom Latham ने इस मैच में दोहरा शतक जड़ते हुए 252 रन बनाए। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया। लाथम के अलावा कॉनवे ने 109 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 126 रनों पर ही सिमट गई। उसके बाद बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 278 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला पारी और 117 रनों से जीतकर सीरीज को बराबर किया।

न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट ने 5, साउथी ने 3 और जेमिसन ने 2 विकेट लेकर बांग्लादेश को सस्ते में समेट दिया। न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 395 रन की बढ़त ले ली है। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 278 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में नील वैगनर और काइल जैमिसन ने 3-3 विकेट लिए।

NZ vs BAN: रॉस टेलर को आखिरी टेस्ट में मिला विकेट

NZ vs BAN
taylor

इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने अपने स्टार बल्लेबाज रॉस टेलर को विजयी विदाई दी है। टेलर ने अपने आखिरी टेस्ट में दूसरी पारी में इबादत हुसैन को आउट किया और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की। उन्होंने इबादल को कप्तान टॉम लाथम के हाथों कैच कराया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टेलर का यह तीसरा विकेट था। टेलर ने पहले कहा था कि यह सीरीज उनकी आखिरी सीरीज है। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here