IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़‌ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 88 रनों की पारी खेलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, हसी और रैना को भी छोड़ा पीछे

0
456
RUTURAJ GAIKWAD
RUTURAJ GAIKWAD

IPL 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़‌ के शानदार पारी के बदौलत CSK ने MI को 20 रनों से हराया। इस जीत के बाद ऋतुराज गायकवाड़‌ चर्चा में है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के इस सलामी बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ नाबाद 88 रनों की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में ऋतुराज ने 58 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके और तीन छक्के जड़े।

ऋतुराज ने अपनी इस पारी के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया। ऋतुराज आईपीएल में सीएसके की ओर से मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में सर्वाधिक रन बनाने बल्लेबाज बन गए है। इससे पहले सीएसके की तरफ से मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ी पारी माइकल हसी ने खेली थी। हसी ने 2013 में दिल्ली में नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा सुरेश रैना ने 2010 में ब्रेबोर्न स्टेडियम में 83 रन बनाए थे।

एक नजर चेन्नई और मुम्बई के मुकाबले पर

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नही रही। 35 रन के भीतर ही चेन्नई ने 4 विकेट गंवा दिए थे। उसके बाद रविंद्र जडेजा ने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 81 रनों की साझेदारी हुई। रविंद्र जडेजा ने इस दौरान 26 रनों के योगदान दिया। जडेजा के आउट होने के बाद ब्रावो ने भी मोर्चा संभाला और गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी। ब्रावो ने महज 8 गेंदों में 23 रन बनाए और टीम अच्छी स्तिथि में पहुंचा दिया। इस बीच ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को एक तरफ से संभाले रखा और साथ ही साथ प्रहार भी जारी रखा। गायकवाड़ ने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाकर चेन्नई को बेहतर स्तिथि में पहुंचा दिया। वहीं मुम्बई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हुए बुमराह ने 33 रन देकर 2, मिल्ने ने 21 रन देकर 2, और बोल्ट ने 33 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी और मुकाबले को 20 रनों से गंवा दिया। मुम्बई के लिए सौरभ तिवारी ने नाबाद 50 रन बनाए। उसके अलावा डी कॉक ने 17, मिल्ने ने 15, अनमोलप्रीत ने 16, कीरोन पोलार्ड ने 15, और ईशान किशन ने 11 रन बनाए लेकिन मुंबई को जीत नही दिला सके। चेन्नई के लिए गेंदबाजी करते हुए ब्रावो ने 3, दीपक चाहर ने 2, हज़लवुड ने 1, शार्दूल ठाकुर ने 1 विकेट चटकाए।  चेन्नई सुपरकिंग्स इस जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गयी। ऋतुराज गायकवाड़ को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

IPL 2021: आज से शुरू हो रहा है खेलों का महाकुंभ, Mumbai Indians और Chennai Super Kings के मुकाबले से होगा दूसरे चरण का आगाज

IPL : Virat Kohli आईपीएल 2021 के बाद छोड़ेंगे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी

IPL : Virat Kohli आज के मुकाबले में खेलकर बनाएंगें कीर्तिमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here