IND vs NEZ : रोहित का चौंकाने वाला फैसला, इस स्टार प्लेयर को किया प्लेइंग 11 से बाहर

0
101
Shardul Thakur
Here is why Shardul Thakur is not playing today

IND vs NEZ : भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच आज हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच से पहले रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में दो बड़े बदलाव किए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टखने में चोट के चलते हार्दिक पंड्या इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह अतरंगी शॉट लगाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है। रोहित शर्मा ने इस मैच में एक और बदलाव करते हुए स्टार ऑल-राउंडर शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। शार्दुल की जगह टीम में तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी को आज मौका दिया गया है। अब भारत की प्लेइंग 11 को देखा जाए तो उसमें 2 ऑल राउंडर की जगह अब एक बल्लेबाज और गेंदबाज को जगह मिली है। अब ये तो समय ही बताएगा कि रोहित शर्मा का यह फैसला टीम को सफलता के शिखर पर ले जायेगा या फिर एक नया सबक बन जायेगा।

कितने मौके मिले हैं शार्दुल को वर्ल्ड कप में
रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन के इस फैसले से सभी चौंके हुए हैं। शार्दुल की जगह मोहम्मद शमी आज गेंदबाजी करने उतरे हैं। रोहित के इस फैसले की बदौलत शमी को आज अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला है। इस विश्व कप में अब तक शार्दुल ने तीन मैच खेले हैं। जिसमें शार्दुल को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में 6 ओवर, पाकिस्तान के विरुद्ध मात्र 2 ओवर और हार्दिक पंड्या के चोटिल हो जाने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ 9 ओवर की स्पेल डालने का मौका मिला था। इन 3 मैचों में शार्दुल ने 2 विकेट हासिल किये थे। बल्लेबाज के तौर पर शार्दुल को तीनो मैचों में बल्लेबाजी नसीब नहीं हुई। शार्दुल को वर्ल्ड कप 2023 में खिलाया तो अधिकतर मैचों में गया है लेकिन उनको प्रदर्शन करने के लिए अधिक मौके नहीं मिले हैं।

क्यों हुआ बदलाव ?

हार्दिक को नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए चोट लग गयी थी। जिसके बाद रोहित के सामने उनके रिप्लेसमेंट की दुविधा आ गयी थी। हार्दिक भारत के शानदार ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ 140+ की गति से गेंद डाल सकते हैं। भारतीय टीम हार्दिक के साथ एक दम पर्फेक्ट नज़र आ रही थी। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि हार्दिक के प्लेइंग 11 से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा को टीम का संतुलन बनाना था। ऐसे में रोहित ने टीम में एक बल्लेबाज और एक गेंदबाज को शामिल किया है। जिसके चलते मोहम्मद शमी और सूर्य कुमार यादव को वर्ल्ड कप 2023 मे अपना पहला मैच खेलने का अवसर मिला है और शार्दुल को इस मैच से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

बता दें, भारत बनाम न्यूज़ीलैंड मैच शुरू हो चुका है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शार्दुल को बाहर रखने का फैसला टीम इंडिया के लिए कितना सही साबित होगा।

भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से बाहर हुए पंड्या, जानें कब-कब चोटिल हुए हैं हार्दिक..

NED vs SL Score: श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को दी 5 विकेट से मात, डच गेंदबाजों की हालत खस्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here