ICC Women’s World Cup 2022 में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पहली बार इंग्लैंड को हराया, रोमांचक मुकाबले को 7 रनों से जीता

0
352

ICC Women’s World Cup 2022 का 7वां मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल की है। वेस्टइंडीज की महिला टीम ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 7 रनों से हराया। इंग्लैंड की महिला टीम की इस वर्ल्ड कप लगातार दूसरी हार है। वेस्टइंडीज की टीम ने वुमेंस वर्ल्ड कप के इतिहास में इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ ये पहली जीत है। इससे पहले खेले गए चार मुकाबलों में वेस्टइंडीज की महिला टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

ICC Women’s World Cup 2022 में वेस्टइंडीज की लगातार दूसरी जीत

वेस्टइंडीज की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कैरेबियाई टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी, क्योंकि टीम को पहला झटका 84 रन के कुल स्कोर पर लगा था। लेकिन उसके बाद टीम ने 98 के स्कोर पर चार विकेट गिर चुके थे। इसके बाद फिर से टीम के लिए एक बड़ी साझेदारी हुई और वेस्टइंडीज की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए।

ICC Women's World Cup 2022

वेस्टइंडीज के लिए शैमीन कैंपबेले ने 66 रनों की पारी खेली। जबकि चीडीन नेशन ने नाबाद 49 रन बनाए। उसके अलावा हीली मैथ्यूज और डीनड्रा डोटिन ने 31 रन बनाई। इंग्लैंड की तरफ से सोफी एक्लेस्टोन को 3 और नैताली को 1 विकेट मिला।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी हुई, लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण मैच को गंवा दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम जीत सकती है, लेकिन वेस्टइंडीज की महिला टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले को 7 रनों से जीत लिया। इंग्लैंड के लिए इस मैच में टैमी ब्यूमाउंट ने 46, सोफिया डंकली ने 38 और डेनियल व्याट ने 33 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए शमिलिया कोनेल ने 3 विकेट चटकाए। हीली मैथ्यूज और अनीसा मोहम्मद को दो-दो विकेट मिले।

संबंधित खबरें

ICC Women’s World Cup 2022 में न्यूजीलैंड ने हासिल की पहली जीत, सूजी बेट्स ने हासिल की बड़ी उपलब्धि

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here