Hardik Pandya ने कहा- घड़ियां की कीमतों को लेकर उड़ाई गई अफवाह, 5 करोड़ का नहीं 1.5 करोड़ की है मेरी घड़ियां

0
404
Hardik Pandya
Hardik Pandya

T20 World Cup 2021 में Team India का सफर सुपर 12 राउंड में ही समाप्त हो गया है। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा सवाल Hardik Pandya पर उठाए जा रहे थे। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद हार्दिक एक बार फिर सुर्खियों में है। दुबई से इंडिया लौटने के बाद हार्दिक की घड़ियां को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने जब्त कर लिया। बताया जा रहा है कि इनकी कीमत 5 करोड़ है और पंड्या के पास न तो इनके बिल थे और न ही उन्होंने अपने सामान में इनका जिक्र किया था। विवाद बढ़ने पर पंड्या ने खुद इस पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि घड़ियों से जुड़े दस्तावेज उन्होंने कस्टम को सौंप दिए हैं और इनकी कीमत 5 करोड़ नहीं, बल्कि 1.5 करोड़ है।

हार्दिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि दुबई से मुंबई पहुंचने के बाद मैं खुद ही अपना सामान लेकर कस्टम काउंटर पर गया और मैंने दुबई से खरीदी गई सामानों की जानकारी दी। उसके बाद मैंने कस्टम ड्यूटी भी अदा की। इस डिक्लेशन के बारे सोशल मीडिया पर अफवाहें चल रही हैं। कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे खरीदी की गई सामानों की बिल मांगी, जो मैंने जमा कर दिया।

भारतीय क्रिकेट में कोच Rahul Dravid और कप्तान Rohit Sharma ने की नए युग की शुरुआत, BCCI ने शेयर किया अभ्यास का Video

मैं भारतीय कानून का सम्मान करता हूं। सोशल मीडिया पर दुबई में खरीदी गई घड़ियों की कीमत बताई गई है, वह गलत है। मैंने नियमों के अनुसार ही घड़ियां खरीदी हैं। उनके सारे डॉक्यूमेंट्स मेरे पास हैं। नियमों के अनुसार जो भी उस पर टैक्स लगता है, वह पे किया गया है। मैं देश के कानून का पालन करने वाला इंसान हूं और यह भरोसा दिलाता हूं कि मैं मुंबई कस्टम डिपार्टमेंट का पूरा सहयोग करूंगा। इस मामले में जिन लीगल डॉक्यूमेंट्स की उन्हें जरूरत होगी, मैं उन्हें मुहैया कराऊंगा। मुझ पर कानून का उल्लंघन करने का जो भी आरोप लग रहा है, वह गलत है।’

5 मैचों की तीन पारियों में पंड्या 34.50 की औसत के साथ सिर्फ 69 रन बनाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने केवल चार ओवरों की गेंदबाजी की और एक भी विकेट नहीं ले सके। शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी काफी सवालिया निशान उठे थे। खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते ही उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनको नहीं चुना गया।

यह भी पढ़ें : New Zealand के कप्तान Kane Williamson को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिया गया आराम

Sachin Tendulkar का दूसरा प्यार है अटूट, शादी के बाद भी है गहरा नाता

ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

Australia में होने वाले T20 world Cup 2022 के कार्यक्रम का एलान, सात शहरों में खेला जाएगा मुकाबला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here