Australia में होने वाले T20 world Cup 2022 के कार्यक्रम का एलान, सात शहरों में खेला जाएगा मुकाबला

0
476
world cup
world cup

Australia मेें अगले साल होने वाले T20 World Cup 2022 के कार्यक्रम का एलान किया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 16 अक्टूबर 2022 से होगी और इसका फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। एडिलेड, जीलोन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ, ब्रिस्बेन और सिडनी में सभी मुकाबले खेले जाएंगे। इस विश्व कप में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी में 9 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर कोे मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

सुपर 12 के लिए 8 टीमों ने सीधे क्वालिफाई कर लिया है। आठ टीमों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश हैं। वहीं, वेस्टइंडीज और श्रीलंका का पत्ता कट गया है। दोनों टीमों ने सुपर-12 के लिए क्वालिफाई नहीं किया है। दोनों टीमों को अब क्वालिफायर मुकाबले खेलने होंगे।

T20 World Cup 2022 का आयोजन Australia में, वहीं 2024 World Cup की मेजबानी कर सकता अमेरिका

सुपर 12 स्टेज में कई बेहतरीन टीमें पहले से ही मौजूद हैं

सुपर 12 स्टेज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडिया, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, पाकिस्तान, इंग्लैंज और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला होगा। वहीं नामीबिया, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें पहले राउंड में हिस्सा लेंगी। चार और टीमें क्वालीफायर के बाद आएंगी।

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन पिछले साल ही होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे पोस्टपोन कर दिया गया था। हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी इवेंट के आयोजन को लेकर हम उत्साहित हैं। हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि सात शहरों में वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले खेले जाएंगे। 2020 में हमने आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का सफल आयोजन किया था। दो साल के बाद अब हमारा फोकस पूरी तरह से 2022 में होने वाले इंवेट पर है। 12 टीमों के नाम पहले ही कंफर्म हो चुके हैं। अन्य टीमें क्वालीफिकेशन के बाद ज्वॉइन करेंगी।

यह भी पढ़ें : New Zealand के कप्तान Kane Williamson को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दिया गया आराम

Sachin Tendulkar का दूसरा प्यार है अटूट, शादी के बाद भी है गहरा नाता

ICC ने T20 World Cup ‘टीम ऑफ द टूर्नामेंट’ का किया एलान, नहीं मिली भारतीय खिलाड़ी को जगह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here