Hardik Pandya वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से रहेंगे बाहर, मुख्य वजह आई सामने

0
296
Hardik Pandya
Hardik Pandya

Team India के ऑलराउंडर Hardik Pandya अपनी फिटनेस हासिल करने में लगे हुए हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेलने का फैसला किया। साल 2019 के बाद हार्दिक पांड्या का समय कुछ अच्छा नहीं चल रहा हैं। पहले उन्हें चोट ने परेशान किया फिर उन्होंने सर्जरी करवाई लेकिन सर्जरी के बाद वो लगातार गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे।

वो अपने लय को वापस पाने के लिए जमकर ट्रेनिंग कर रहे है। जबतक वो पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते तब तक वो टीम से बाहर ही रहेंगे। पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ घर में वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। 

नसाइड स्पोट्स की रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई ने एनसीए में जाकर अभ्यास करने को कहा है। एनसीए के एक्सपर्ट की देखरेख में हार्दिक को अभ्यास करने को कहा गया है। हार्दिक अब एनसीए में एक्सपर्ट की निगरानी में अपनी गेंदबाजी फिटनेस पर काम करेंगे। आईपीएल 2022 की नीलामी भी जल्द होनी है। ऐसे में पांड्या की फिटनेस को लेकर अब भी कई टीम सोच रही होगी।

Hardik Pandya वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं होंगे टीम का हिस्सा

Hardik Pandya
Hardik Pandya

भारत को अगले साल 6 से 20 फरवरी तक अपने घर में वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे और इतने ही मैचों की T20I सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद, भारत 25 फरवरी से 18 मार्च तक दो टेस्ट और तीन T20I के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। लेकिन 28 साल के हार्दिक पांड्या का इन दोनों में से किसी भी सीरीज में खेलने की उम्मीद नहीं है। बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने हार्दिक को साफ तौर बता दिया है कि उनके लिए टीम में वापसी करने का एकमात्र तरीका एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम करना और फिर घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना है। 

Hardik Pandya को मुबंई ने किया रिलीज

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के लिए उन्हें रिटेन नहीं किया है। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन रखा है। हार्दिक 2015 से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े थे। उन्होंने रिलीज किए जाने के बाद एक भावुक पोस्ट भी लिखा था कि मैं इन यादों को जीवन भर अपने साथ रखूंगा, मैं इन पलों को जीवन भर अपने साथ रखूंगा।  मैंने जो दोस्त बनाए हैं, जो रिश्ते बने हैं, लोग, प्रशंसक, मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। 

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here