Madhya Pradesh News: महिला IAS को शिवराज सरकार ने छुट्टी वाले दिन हटाया, फैसले से कर्मचारी तबका नाखुश

0
324
Shivraj Singh Chouhan
Shivraj Singh Chauhan

Madhya Pradesh News: Madhya Pradesh में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ’न खाऊंगा और ना ही खाने दूंगा’ के संकल्प को सार्थक करतीं एक आईएएस अफसर का ट्रांसफर आनन-फानन में रविवार को कर दिया गया। ट्रांसफर को लेकर IAS Officer चर्चा में हैं और यह सवाल उठाया जा रहा है कि प्याज बीज खरीदी में बड़े घोटाले की परतें खोल रहीं अफसर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आखिर क्यों हटाया?

जिस अधिकारी का तबादला किया गया उनका नाम कल्पना श्रीवास्तव है। Kalpana Srivastava 1992 बैच की मध्यप्रदेश कैडर की आईएएस अफसर हैं और वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भी सम्मानित हो चुकी हैं।

क्‍या है मामला?

आईएएस अफसर ने उद्यानिकी संचालनालय में नियम विरुद्ध प्याज के बीज खरीदी मामलों की शिकायतों पर अपने ही मातहत आयुक्त मनोज अग्रवाल के खिलाफ जांच के आदेश दिये थे और यह मामला ईओडब्ल्यू में भी दर्ज है। दबंग एवं ईमानदार अफसर को हटाये जाने से कर्मचारी तबका खासा नाखुश है।

Madhya Pradesh सरकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई

मध्यप्रदेश के रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी शैलेन्द्र श्रीवास्तव की पत्नी कल्‍पना भ्रष्टचार के खिलाफ धड़ाधड़ एक्शन ले रहीं हैं और सरकार ने उन्‍होंने नई पोस्टिंग तक नहीं दी है। उनकी पदस्थापना राज्य मंत्रालय में बिना विभाग वाले पीएस के तौर पर की गई है। इस पूरे मामले में सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan
Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan

इसे भी पढ़ें: Madhya Pradesh Panchayat Elections: Supreme Court ने चुनाव आयोग के पाले में डाली गेंद, कहा- EC खुद ले निर्णय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here